दैनिक भास्कर हिंदी: मदद: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सचिन तेंदुलकर ने दान किए 50 लाख रुपए

March 27th, 2020

हाईलाइट

  • मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 50 लाख रुपए दान किए
  • कोरोनावायरस से अब तक देश में 20 लोगों की मौत हो चुकी है

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 50 लाख रुपए दान किए हैं। तेंदुलकर का दान भारत के खिलाड़ियों में अब तक का सबसे बड़ा योगदान है। कुछ ने अपनी सैलरी और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने चिकित्सा उपकरण दान किए हैं। कोरोनावायरस से अब तक देश में 20 लोगों की मौत हो चुकी है। 

सचिन तेंदुलकर ने प्रधान मंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख का योगदान देने का फैसला किया है। यह उनका फैसला था कि, वह दोनों फंड में योगदान करना चाहते थे। तेंदुलकर कई चैरिटी के काम से जुड़े रहे हैं और कई बार उन्होंने दान किया है, उन्होंने सामाजिक कारणों को उठाया है, लोगों की मदद की है, जिसे कभी भी सार्वजनिक नहीं किया गया।

धोनी ने 1 लाख रुपए योगदान दिया
वहीं इससे पहले पठान बंधुओं इरफ़ान और यूसुफ ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए थे। जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे के एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपए का योगदान दिया था। वहीं एथलीटों में पहलवान बजरंग पुनिया और स्प्रिंटर हिमा दास कुछ प्रमुख नाम हैं, जिन्होंने वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना वेतन दान किया।