टाटा ओपन महाराष्ट्र : मजच्रजाक, रुसुवुओरी और सौसा ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

February 4th, 2022

हाईलाइट

  • सौसा ने जर्मनी के डेनियल अल्तमेयर को 6-2, 6-3 से हराकर यहां बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, पुणे। पोलैंड के कामिल मजच्रजाक, फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी और जोआओ सौसा ने टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के अपने-अपने मैचों को जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दक्षिण एशिया की एकमात्र एटीपी 250 स्पर्धा के चौथे सीजन के क्वार्टर फाइनल में गैर वरीयता प्राप्त पोलिश खिलाड़ी मजच्रजाक ने मुसेट्टी को 6-2, 6-7(5), 6-4 से हराया। वह अंतिम चार में रुसुवुओरी के साथ भिड़ेंगे, जिन्होंने गत चैंपियन जिरी वेस्ली को 6-3, 6-4 से हरा दिया था।

जबकि, सौसा ने जर्मनी के डेनियल अल्तमेयर को 6-2, 6-3 से हराकर यहां बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जीत हासिल की।

26 वर्षीय मजच्रजाक ने विश्व के 66वें नंबर के मुसेट्टी के खिलाफ आत्मविश्वास से मैच की शुरुआत की और पहला सेट जीत लिया।

लेकिन मुसेट्टी ने पलटवार किया और दूसरे सेट में अपनी लय वापस पा ली, जिसमें एक आक्रमक मुकाबला देखने को मिला, क्योंकि यह एक टाई-ब्रेकर में चला गया, जहां इतालवी खिलाड़ी ने स्कोर को बराबर कर दिया। लेकिन मजच्रजाक ने यह मैच आसानी से अपने नाम कर लिया।

मजच्रजाक ने कहा, यह बहुत मुश्किल मुकाबला था, क्योंकि पहले सेट के बाद मुसेट्टी ने अपनी रणनीति बदल दी। उन्होंने मुझे लंबा सेट खेलने को मजबूर किया, इसलिए दूसरे सेट की शुरुआत से ही यह मुश्किल मुकाबला था।

जब ऐसा लगा कि शीर्ष 100 में जगह बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी 19 वर्षीय मुसेट्टी प्रतियोगिता में वापसी करेंगे, तो दुनिया के 95वें नंबर के मजच्रजाक ने अपना फॉर्म वापस पा लिया और सेट को सील करने के लिए एक मजबूत प्रदर्शन किया।

मुसेट्टी ने टिप्पणी की, वह (मजच्रजाक) वास्तव में अच्छी सर्विस कर रहे थे। मैं थोड़ा निराश हूं, क्योंकि मैंने अच्छा दूसरा सेट जीता और बेहतर खेल दिखाया। मुझे लगता है कि मैं तीसरे सेट में खेल का नेतृत्व कर रहा था और मुझे लगा कि मैं जीत सकता हूं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

शनिवार को सेमीफाइनल में मजच्रजाक का सामना रुसुवुओरी से होगा।

22 वर्षीय रुसुवुओरी, जिन्होंने पिछले सीजन के उपविजेता ईगोर गेरासिमोव को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी, उन्होंने टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से आगाज किया था।

(आईएएनएस)