comScore

IPL : मुंबई ने सुपरओवर में हैदराबाद को हराया, प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची

IPL : मुंबई ने सुपरओवर में हैदराबाद को हराया, प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची

हाईलाइट

  • मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच IPL-12 का 51वां मैच खेला गया
  • मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया
  • यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर खेला गया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL-12 के 51वें मैच में मुंबई ने हैदराबाद को सुपरओवर में हरा दिया है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक सबसे ज्यादा 69 रन बनाकर नाबाद रहे। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी और मैच सुपरओवर में चला गया। हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। सुपरओवर में पहुंचे इस मैच में हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट खोकर 9 रन बनाए। जिसे मुंबई की टीम ने तीसरे गेंद पर ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ मुंबई की टीम 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है।

हार्दिक-बुमराह ने सुपरओवर में मुंबई को दिलाई जीत
सुपरओवर में पहुंचे इस मैच में हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे और मो. नबी बल्लेबाजी करने उतरे। वहीं मुंबई की ओर से बुमराह गेंदबाजी की कमान संभाल रहे थे। पहली ही गेंद पर मनीष रन आउट हो गए। वहीं तीसरी गेंद पर नबी ने छक्का लगाया। जबकि चौथी गेंद पर बुमराह ने नबी को बोल्ड कर हैदराबाद की पारी को समेट दिया। मुंबई की टीम को छह गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी। मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड मैदान में उतरे। वहीं हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी की कमान राशिद को दी गई। हार्दिक ने पहली ही गेंद को छक्के के लिए भेजकर हैदराबाद की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके बाद अगली दो गेंदों पर 3 रन बनाकर मुंबई ने यह मैच जीत लिया। 

मनीष पांडे ने अंतिम बॉल पर लगाया छक्का 
163 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका ऋद्धिमान शाहा के रूप में लगा। शाहा 15 गेंदों पर 25 रन (4 चौके) बनाकर आउट हुए। वहीं डेविड वार्नर की जगह टीम में शामिल किए गए मार्टिन गप्टिल कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन बनाकर बुमराह का पहला शिकार बने। कप्तान केन विलियमसन (3), विजयशंकर (12) और अभिषेक शर्मा (2) भी जल्दी आउट हो गए। इस दौरान मनीष पांडे ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मो. नबी के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी। हार्दिक की तीसरी गेंद पर नबी ने छक्का लगाया। वहीं चौथी गेंद पर हार्दिक ने नबी को आउट कर दिया। नबी ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 20 गेंदों पर 31 रन बनाए। पारी की अंतिम गेंद पर हैदराबाद को मैच टाई कराने के लिए 6 रन की जरूरत थी। मनीष पांडे ने अंतिम गेंद को छक्के के लिए भेजकर मैच टाई करा दिया। मनीष 47 गेंदों पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओर से बुमराह, हार्दिक और क्रुणाल ने 2-2 विकेट लिए।

डी कॉक का अर्धशतक, खलील ने चटकाए 3 विकेट
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा छठे ओवर में खलील अहमद का पहला शिकार बने। आउट होने से पहले उन्होंने 18 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 24 रन बनाए। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और सुर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। सुर्यकुमार 17 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें खलील अहमद ने राशिद खान के हाथों कैच कराया। वहीं एविन लुईस एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 1 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान क्विंटन डी कॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। हार्दिक (18) को भुवनेश्वर और पोलार्ड (10) को खलील ने आउट किया। अंतिम ओवरों में डी कॉक ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और इस तरह मुंबई ने 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की ओर से खलील ने तीन विकेट चटकाए। वहीं भुवनेश्वर और मो. नबी को 1-1 विकेट मिला।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टीम में दो चेंज किए थे। विलियमसन ने डेविड वार्नर और संदीप शर्मा की जगह मार्टिन गप्टिल और बसिल थंपी को टीम में शामिल किया था। डेविड वार्नर वर्ल्डकप की तैयारियों के लिए वापस अपने देश लौट चुके हैं। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

टीमें- 

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, बरिंदर श्रान

सनराइजर्स हैदराबाद - केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, बसिल थंपी

कमेंट करें
5RuH4