CA ने धोनी को दशक की वनडे और विराट को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया

MS Dhoni named as captain of CAs ODI and Virat Kohli captain of Test XI team of the decade
CA ने धोनी को दशक की वनडे और विराट को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया
CA ने धोनी को दशक की वनडे और विराट को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज भारत के महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपने इस दशक की वनडे टीम का कप्तान बनाया है। CA ने मंगलवार को इस टीम का ऐलान किया और इस टीम में धोनी के अलावा विराट कोहली तथा रोहित शर्मा दो अन्य भारतीय हैं।

CA ने धोनी के बारे में कहा, दशक के आखिरी हिस्से में बेशक धोनी के बल्ले में कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन भारत की वनडे टीम के दबदबे के स्वर्णिम दौर में उनका दबदबा था। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम का मार्गदर्शन करते हुए भारत को घर में 2011 में विश्व विजेता बनाया था। साथ ही दाएं हाथ का यह बल्लेबाज भारत की बेहतरीन फिनिशर बना।

CA ने कहा, धोनी अपने सफर में 49 बार नाबाद लौटे यह उनके 50 के औसत की खासियत को और बेहतर कर देता है, लेकिन खास बात तो यह है कि रनों का पीछा करते हुए वह 28 बार नाबाद रहे हैं। इनमें से भारत ने सिर्फ तीन मैच गंवाए हैं। विकेट के पीछे उनके काम ने शायद ही कभी गेंदबाजों को निराश किया हो। वहीं ने इस दशक की टेस्ट टीम का भी ऐलान किया है, जिसमें सिर्फ एक भारतीय विराट कोहली हैं। कोहली इस टीम के कप्तान हैं।

CA वनडे टीम :

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, राशिद खान, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बाउल्ट, लाशिथ मलिंगा।

CA टेस्ट टीम :

विराट कोहली (कप्तान), एलेस्टर कुक, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, अब्राहम डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लॉयन, जेम्स एंडरसन।

Created On :   24 Dec 2019 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story