comScore

बयान: धोनी ने कहा, CSK ने मुझे मुश्किल स्थितियों को संभालना सिखाया

बयान: धोनी ने कहा, CSK ने मुझे मुश्किल स्थितियों को संभालना सिखाया

हाईलाइट

  • धोनी ने कहा है कि, चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें पेशेवर और निजी तौर पर काफी मजबूत किया
  • धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई को तीन बार IPL का खिताब दिलाया है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि, चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें पेशेवर और निजी तौर पर काफी मजबूत किया है। लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन से मैदान पर वापसी करेंगे। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई को तीन बार खिताब दिलाया है। इसके अलावा दो चैम्पियंस लीग खिताब भी दिलाए हैं।

चेन्नई ने मुझे हर चीज में सुधार करने में मदद की
धोनी ने कहा, यह सफर 2008 में शुरू हुआ था। चेन्नई ने मुझे हर चीज में सुधार करने में मदद की है चाहे वह क्रिकेटर के तौर पर हो या इंसान के तौर पर। इसने मुझे मैदान के अंदर और बाहर दोनो जगह मुश्किल परिस्थतियों को संभालना सिखाया है और साथ ही सिखाया है कि जब आप अच्छा कर रहे हो तो विनम्र कैसे रहना है।

धोनी के लिए चेन्नई दूसरे घर की तरह है। यहां उन्हें थला कहकर पुकारा जाता है। उन्होंने कहा, थला का मतलब होता है बड़ा भाई, इसलिए मेरे लिए, यह सिर्फ प्रशंसकों से भी कहीं ज्यादा है। जब भी मैं चेन्नई में या दक्षिण की तरफ होता हूं ये लोग मुझे मेरे नाम से नहीं पुकारते, ये लोग मुझे थला कहते हैं और जब कोई मुझे थला कहता है, इससे वे मेरे प्रति अपना प्यार और सम्मान जताते हैं। धोनी ने 190 IPL मैच खेले हैं जिनमें दो सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के साथ खेले गए मैच भी शामिल हैं। उन्होंने IPL में 4,432 रन और 23 अर्धशतक बनाए हैं।

कमेंट करें
8w3UG