मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं जीत, गुजरात जायंट्स को दी 55 रनों से मात

Mumbai Indians 5th consecutive win, beat Gujarat Giants by 55 runs
मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं जीत, गुजरात जायंट्स को दी 55 रनों से मात
मुंबई इंडियंस महिला बनाम गुजरात जायंट्स मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं जीत, गुजरात जायंट्स को दी 55 रनों से मात
हाईलाइट
  • कप्तान हरमनप्रीत ने महज 30 गेंदों में 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का 12वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस महिला और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात जायंट्स पर 55 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने अपना लगातार पांचवां मुकाबला जीत लिया है। मुंबई की इस धमाकेदार जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर और नेट साइवर-ब्रंट ने अहम भूमिका निभाई। 

हरमनप्रीत ने खेली ने ताबड़तोड़ पारी 

मुकाबले की शुरुआत में गुजरात जायंट्स की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। तेज गेंदबाज एश्ले गार्डनर ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया और मुंबई की ताबड़तोड़ ओपनिंग बल्लेबाज हेली मैथ्यूज को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद गुजरात के गेंदबाजों ने यस्तिका भाटिया और साइवर-ब्रंट को तेजी से रन नहीं बनाने दिया। जिसकी वजह से मुंबई की टीम पावरप्ले में महज 40 रन ही बना सकी। लेकिन यस्तिका और साइवर-ब्रंट की जोड़ी ने 74 रनों की साझेदारी कर मुंबई की पारी को संभाला। ब्रंट के 36 रन के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान हरमनप्रीत ने गुजरात के गेंदबाजों को जमकर धोया और महज 30 गेंदों में 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को 162 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। गुजरात की ओर से एश्ले गार्डनर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। 

साइवर-ब्रंट और मैथ्यूज ने ढाया कहर

टूर्नामेंट की अजेय टीम के सामने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पारी की पहली गेंद पर इनफॉर्म सोफिया डंक्ली को शून्य पर गंवा दिया। इसके बाद मेघना और हरलीन ने पारी संभाली लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में हेली मैथ्यूज ने पहले मेघना और फिर सदरलैंड को पवेलियन भेज गुजरात को दोहरा झटका दिया। इसके बाद गुजरात की टीम मुकाबले में कभी वापसी नहीं कर सकी और गुजरात के सभी बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट गए। अंत में कप्तान स्नेह राणा और सुष्मा वर्मा ने क्रमश: 20 और 18 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी यह पारियां केवल हार के अंतर को कम कर सकी और मुंबई की टीम ने 55 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। मुंबई की ओर से साइवर-ब्रंट और हेली मैथ्यूज ने सर्वाधिक 3-3 विकेट हासिल किए।  

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस महिला- हेली मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), धारा गुर्जर, अमेलिया केर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक।

गुजरात जायंट्स- सबभिनेनी मेघना, सोफिया डंकले, हरलीन देओल, एश्ले गार्डनर, दयालन हेमलता, एनाबेल सदरलैंड, सुष्मा वर्मा (विकेटकीपर), किम गार्थ, तनुजा कंवर, स्नेह राणा (कप्तान), मानसी जोशी। 
 

Created On :   14 March 2023 5:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story