आईपीएल 2022: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन के साथ करेंगे ओपनिंग

March 23rd, 2022

हाईलाइट

  • बल्लेबाजों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी कि क्रीज से कब बाहर आना है और कब नहीं।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को पुष्टि की है कि वह टूर्नामेंट के आगामी सीजन में ईशान किशन के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करेंगे।उन्होंने यह भी कहा कि बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी भी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में लगी चोट से उबर रहे हैं।

रोहित ने कहा, मैं बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा। मैं पहले ऐसा करता रहा हूं, इसलिए मैं ईशान किशन के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करना चाहता हूं। सूर्या इस समय एनसीए में हैं। वह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं। वह जल्द ही यहां आएंगे। मैं अभी आपको उसकी उपलब्धता नहीं बता सकता। वह पहला मैच खेलने के लिए वहां होंगे या नहीं। लेकिन एनसीए से मंजूरी मिलने के बाद हम उन्हें जल्द से जल्द यहां लाने की कोशिश कर रहे हैं।

शर्मा ने इन सुझावों को खारिज कर दिया कि मुंबई को अपने गृह शहर में मैच खेलने के कारण टूर्नामेंट में अन्य टीमों पर बढ़त मिलेगी। मुंबई ने आखिरी बार मई 2019 में अपने होम टाउन में एक मैच खेला था, जहां उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर प्ले-ऑफ में प्रवेश किया और अंतत: ट्रॉफी जीती थी।

उन्होंने कहा, यह एक अपेक्षाकृत नई टीम है, टीम में बहुत सारे नए खिलाड़ी आए हैं। मैं अतिरिक्त लाभ में विश्वास नहीं करता क्योंकि 70-80 प्रतिशत टीम पहले मुंबई में नहीं खेली है। इसलिए, ऐसी कोई बात नहीं है जो हमें फायदा देगा। केवल मैं, सूर्या, पोलार्ड, ईशान और बुमराह ने मुंबई में अधिक मैच खेले है और अन्य ने नहीं खेला है।

शर्मा ने आगे महसूस किया कि मुंबई की तैयारी की शैली नई टीमों के साथ नहीं बदलेगी लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस आईपीएल में प्रवेश कर रहे हैं और 2022 सीजन की ओर इशारा किया, जिसमें 2011 सीजन के समान प्रारूप है।शर्मा ने नए नियमों का स्वागत किया जैसे नॉन-स्ट्राइकर एंड से रन आउट बल्लेबाज को कानूनी बाहर किया जाएगा है, क्रॉसओवर के बावजूद नए बल्लेबाज का स्ट्राइक लेना और डीआरएस की समीक्षा प्रति टीम दो तक बढ़ा दी गई है।

उन्होंने कहा, देखिए, वह नियम (मांकडिंग) कानूनी हो गया है, इसलिए बल्लेबाजों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी कि क्रीज से कब बाहर आना है और कब नहीं। यह बहुत आसान नियम आ गए हैं और हमें उनका पालन करना होगा।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...