यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से होगी भिड़ंत

Mumbai Indians reached the final after defeating UP Warriors in the Eliminator match, will face Delhi Capitals in the title match
यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से होगी भिड़ंत
महिला प्रीमियर लीग एलिमिनेटर यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से होगी भिड़ंत
हाईलाइट
  • इस्सी वॉन्ग ने टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक हासिल की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला आज मुंबई इंडियंस महिला और यूपी वॉरियर्स के बीच खेजा गया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने यूपी वॉरियर्स पर 72 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की और टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाई। एलिमिनेटर मुकाबले में नैट सिवर-ब्रंट और इस्सी वॉन्ग ने मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई। अब टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम से होगी। टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रविवार 26 मार्च को ब्रेबॉन स्टेडियम में खेला जाएगा। 

नैट सिवर-ब्रंट ने खेली धमाकेदार पारी

एलिमिनेटर मुकाबले की शुरुआत में यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन मुंबई की बल्लेबाजों ने विपक्षी कप्तान के इस फैसले को गलत साबित करते हुए टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। लेकिन दोनों ओपनिंग बल्लेबाज सेट होने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल सकीं। यस्तिका भाटिया 21 रन और हेली मैथ्यूज 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद नैट सिवर-ब्रंट ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाते हुए यूपी के गेंदबाजों को बैकफुट पर ढकेल दिया।

हालांकि अहम मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत महज 14 रन ही बना सकी। लेकिन सिवर-ब्रंट और अमेलिया केर ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया। अमेलिया ने 19 गेंदों में 29 रन बनाए। जबकि नैट सिवर-ब्रंट ने 38 गेंदों में 72 रन नाबाद पारी खेली। सभी बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गवांकर 182 रनों का टोटल हासिल किया। यूपी की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। 

वॉन्ग की आंधी में उड़ी यूपी वॉरियर्स

अहम मुकाबले में मुंबई जैसी मजबूत बॉलिंग लाइन-अप वाली टीम के खिलाफ बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पावरप्ले ओवरों के अंदर ही कप्तान समेत अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। युवा बल्लेबाज किरण नवगिरे को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मुंबई की धारदार गेंदबाज के सामने यूपी के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

आलम यह रहा कि यूपी के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अंत में 17.4 ओवरों में यूपी की पूरी टीम महज 110 रनों पर ढेर हो गई और मुंबई ने 72 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की। यूपी की ओर से किरण नवगिरे ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। जबकि मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज इस्सी वॉन्ग ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए जिेसमें महिला प्रीमियर लीग का पहला हैट्रिक भी शामिल रहा। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस महिला- हेली मैथ्यूज, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नैट सिवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वॉन्ग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक।

यूपी वॉरियर्स- एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सहरावत, सिमरन शेख, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, किरण नवगिरे, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, पार्शवी चोपड़ा, राजेश्वरी गायकवाड़।

Created On :   24 March 2023 5:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story