CSK और MI के लिए आज नहीं तो कभी नहीं वाली स्थिति, आज जो हारा वो होगा सीजन से बाहर

आईपीएल 2022 CSK और MI के लिए आज नहीं तो कभी नहीं वाली स्थिति, आज जो हारा वो होगा सीजन से बाहर
हाईलाइट
  • दोनों टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। आईपीएल की दो सबसे सफल टीम, जिन्होंने 14 में से कुल 9 खिताब (MI-5, CSK-4) अपने नाम किए हैं। लेकिन इस साल ऐसा क्या हुआ जो दोनों ही टीमें मिड-सीजन में ही बाहर होने की कगार पर हैं। गुरुवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की अग्निपरीक्षा होने वाली है क्योंकि इस अहम मुकाबले में जो टीम हारेगी, उसका सफर यहीं खत्म हो जाएगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने कम से कम 6 में से 1 मुकाबला तो जीता है, लेकिन मुंबई को 6 मैचों के बाद अभी भी टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश है। फिलहाल, दोनों टीमों की स्तिथि देखकर ऐसा लग रहा है कि मेगा ऑक्शन ने मुंबई और सुपर किंग्स दोनों को ही लूट लिया है, क्योंकि दोनों टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं।

बॉलिंग एक बड़ी समस्या 

दोनों ही टीमों के लिए गेंदबाजी एक बड़ी परेशानी का सबब बनी हुई है। चेन्नई की प्लेइंग-11 में दीपक चाहर की कमी खलती हुई साफ नजर आ रही है। दीपक पॉवरप्ले में विकेट निकालकर विपक्षी टीम पर शुरू से ही दबाव बना देते थे लेकिन फिलहाल टीम में इस दायित्व को कोई नहीं संभाल पाया है। हालांकि, महीश तीक्ष्णा के आने से टीम को कुछ मदद मिली है, जिन्होंने पॉवरप्ले के दौरान 4 मैचों में 3 विकेट चटकाए हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने नौ की इकोनॉमी से रन दिए हैं जबकि मुंबई की स्थिति 9.6 के साथ और भी ज्यादा खराब हैं। ये दोनों अब तक तीन मौकों पर 180 से ज्यादा रन दे चुके हैं। 

उधर, मुंबई पेस अटैक की जान जसप्रीत बुमराह अभी तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए हैं। बुमराह ने 6 मैचों में 6.6 की इकॉनमी से सिर्फ 4 विकेट अपने नाम किए है। 

पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टायमल मिल्स ने तीन ओवर में 54 रन लुटाए, जबकि उनादकट और अश्विन ने क्रमशः 32 और 33 रन दिए। रोहित ने फैबियन एलन को गेंद थमाई, लेकिन वह भी चार ओवर में 46 रन दे गए। 

बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं 

चेन्नई के लिए सबसे बड़ी समस्या थी रुतुराज गायकवाड़ का फॉर्म। पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विजेता ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 48 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेल फॉर्म में वापस आने के संकेत दिए क्योंकि इससे पहले पांच मैचों में वह कुल मिलाकर मात्र 35 रन थे।

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म है, जिन्होंने छह मैचों में केवल 114 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड का भी अभी तक लचर प्रदर्शन रहा है, जिन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 82 रन बनाए हैं। 

हालांकि, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मध्यक्रम में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, लेकिन वह अभी तक टीम को अंत तक नहीं ले जा पाए हैं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

मुंबई इंडियंस:  ईशान किशन (विकेटकीपर),  रोहित शर्मा (कप्तान),  डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड/टिम डेविड,  फैबियन एलन, एम अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स/रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादक

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन ब्रावो,  क्रिस जॉर्डन / ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी
 

Created On :   21 April 2022 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story