इयान चैपल : क्रिकेट के भविष्य पर विचार करने की जरूरत

August 1st, 2022

हाईलाइट

  • क्रिकेट के भविष्य पर विचार करने की जरूरत : इयान चैपल

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल की राय है कि क्रिकेट के भविष्य पर विचार करने की जरूरत है। खासकर उन खेल प्रारूपों की संख्या पर जो आने वाले समय में खेल के अनुकूल होंगे। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, टी10, द हंड्रेड एंड सिक्सटी खेल में आए हैं, जिससे बड़ी संख्या में खिलाड़ी खेल के और भी छोटे प्रारूपों में खेलने के लिए आकर्षित हुए हैं। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी नई टी20 लीग और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के 50 ओवर के खेल से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट का भविष्य संदेह के घेरे में आ गया है।

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, स्टोक्स ने कहा था कि उनके लिए तीनों प्रारूपों में खेलना संभव नहीं था, जो यह एक चिंता का विषय है। 50 ओवर का खेल एक अच्छा क्रिकेट मैच बनाता है जो कि फायदेमंद है। इसका मनोरंजन मूल्य आम तौर पर पुराने खिलाड़ियों की भावनाएं होती हैं, जो केवल दो प्रारूपों को खेलते थे।

उन्होंने कहा, वर्तमान खिलाड़ी अक्सर आईपीएल, और टी20 को सूची में सबसे ऊपर रखते हैं। यही कारण है कि सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट के भविष्य पर विचार करने की आवश्यकता है। एक बार यह तय हो जाने के बाद, यह पुष्टि करने की आवश्यकता है कि खेल को विकसित करने के लिए प्रारूपों को कैसे आगे बढ़ना चाहिए।

चैपल ने आगे क्रिकेट के भविष्य के बारे में निर्णय लेने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अधिकार में प्रशासकों से इतिहास को ध्यान में रखने का आग्रह किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.