आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: नेपाल और ओमान ने अपने-अपने मैच जीते

February 19th, 2022

हाईलाइट

  • नेपाल का सामना कनाडा से होगा, जबकि फिलीपींस का सोमवार को ओमान से भिड़ना तय है

डिजिटल डेस्क, अल अमेरात। कश्यप प्रजापति और कप्तान जीशान मकसूद के नाबाद अर्धशतकों की मदद से मेजबान ओमान ने शनिवार को यहां ओमान अकादमी मैदान में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप ए मैच में कनाडा को नौ विकेट से हरा दिया।

दूसरे गेम में, नेपाल ने लगातार जीत के बाद चार अंकों के साथ समूह में शीर्ष पर पहुंचने के लिए फिलीपींस पर 136 रन की जीत दर्ज की। कनाडा और ओमान दोनों के अब दो-दो अंक हैं। ओमान की जीत ने उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने में मदद की। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें नॉकआउट दौर में पहुंचेंगी।

156 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान ने पांचवें ओवर में जतिंदर सिंह को 30 के कुल स्कोर के साथ खो दिया। मकसूद ने प्रजापति के साथ मिलकर बेहतरीन पारी खेली। दोनों ने गेंदबाजों पर आक्रमण कर 129 रन की अटूट साझेदारी की और 12 गेंद शेष रहते आसान जीत हासिल की।

प्रजापति 56 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद रहे और उनकी पारी में पांच चौके और चार छक्के शामिल थे। मकसूद ने केवल 44 गेंदों में छह चौकों और पांच छक्कों के साथ 76 रन बनाए। दूसरी ओर, रेयान पठान और मथारू ने अपने स्पेल में किफायती साबित हुए क्योंकि उन्होंने अपने दो ओवरों में क्रमश: 24 और 23 रन दिए।

अब नेपाल का सामना कनाडा से होगा, जबकि फिलीपींस का सोमवार को ओमान से भिड़ना तय है।

(आईएएनएस)