पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कारनामा, प्लेइंग-11 से बाहर बैठा खिलाड़ी करने लगा कप्तानी 

New feat of Pakistan cricket team, player sitting out of playing-11 started captaining in the middle match
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कारनामा, प्लेइंग-11 से बाहर बैठा खिलाड़ी करने लगा कप्तानी 
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कारनामा, प्लेइंग-11 से बाहर बैठा खिलाड़ी करने लगा कप्तानी 
हाईलाइट
  • मैनेजमेंट ने आईसीसी ऑफिशियल्स से कहा कि सरफराज स्टैंड-इन कप्तान हैं

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इन दिनों अपने घर में कई टेस्ट श्रृंखलाएं खेल रही है। इंग्लैंड से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद न्यूजीलैंड से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरु हो गई। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कराची के मैदान पर खेला जा रहा है। पाकिस्तानी टीम ने इस मुकाबले के लिए अपने उपकप्तान मोहम्मद रिजवान को खराब प्रदर्शन के कारण प्लेइंग-11 से ड्रॉप कर दिया था। लेकिन बीच मैच में अजीबो-गरीब नजारा देखने मिला क्योंकि मैदान पर फिल्डिंग करने उतरे रिजवान टीम की कप्तानी संभालने लगे।

बीच मैच से बाहर हुए तीन खिलाड़ी 

यह अजीबोगरीब नजारा इसलिए देखने को मिला क्योंकि बीच मैच में कप्तान बाबर आजम समेत तीन खिलाड़ी वायरल फ्लू की वजह से मैदान पर नहीं उतर सके। जिसकी वजह से मैदान पर सब्सटीट्यूट खिलाड़ी मैदान पर फिल्डिंग करते नजर आए। लेकिन हद तो तब हो गई जब प्लेइंग-11 से  बाहर बैठे मोहम्मद रिजवान टीम की कप्तानी करते हुए बीच मैदान पर फिल्डिंग सेट करते दिखाई दिए। क्रिकेट के नियमों के अनुसार यह सही नहीं था क्योंकि सब्सटीट्यूट खिलाड़ी कप्तानी नहीं कर सकता है। 

पाकिस्तान की टीम प्रबंधन ने कहा था कि बाबर की अनुपस्थिति में रिजवान टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं। लेकिन डीआरएस लेने की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को सौंपी गई है। वहीं बाद में प्रबंधन ने कहा कि सब्सटीट्यूट खिलाड़ी टीम की कप्तानी नहीं कर सकता इसलिए बाद में मैनेजमेंट ने आईसीसी ऑफिशियल्स से कहा कि सरफराज स्टैंड-इन कप्तान हैं। 

बिना कप्तान से पूछे टीम का हो गया ऐलान 

वहीं रिपोर्ट्स के अुनसार बुधवार देर रात पाकिस्तान टीम की नई सेलेक्शन कमेटी ने बिना कप्तान बाबर आजम की सलाह से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 22 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। जिससे नाराज होकर बाबर ने कोच सकलैन मुश्ताक से इस बारे में बात भी की। शाहिद अफरीदी की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने कई अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर 6 युवा खिलाड़ियों को पहली बार किसी वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। 
 

Created On :   29 Dec 2022 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story