न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

New Zealand fast bowler Hamish Bennett retires from international cricket
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
रिटायरमेंट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
हाईलाइट
  • 35 वर्षीय बेनेट ने तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड के लिए 31 मैचों में 43 विकेट लिए हैं

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट ने मंगलवार को अपने 17 साल पुराने पेशेवर करियर को समाप्त करने का फैसला करते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। साथ ही कहा कि 2021-22 सीजन उनका आखिरी होगा।

35 वर्षीय बेनेट ने तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड के लिए 31 मैचों में 43 विकेट लिए हैं और हाल ही में उन्होंने पिछले सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में भाग लिया था।

बेनेट ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में न्यूजीलैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और एक महीने बाद अहमदाबाद में भारत के खिलाफ अपना एकमात्र टेस्ट मैच खेला था।

तेज गेंदबाज को 2011 विश्व कप के लिए चुना गया था, लेकिन उसके बादचोट के कारण उन्हें दरकिनार कर दिया गया, जिससे उन्हें अगले वर्ष एक बड़ी सर्जरी से गुजरना पड़ा था। हो सकता है कि चोट ने उनके न्यूजीलैंड के लिए करियर को कम कर दिया हो, लेकिन वह कैंटरबरी और वेलिंगटन टीमों के एक प्रमुख सदस्य बने रहे थे।

बेनेट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) द्वारा जारी एक बयान में कहा, जब मैंने नेट्स में गेंदबाजी करने वाले एक युवा खिलाड़ी के रूप में शुरुआत की, तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं अपने करियर का आनंद उठाऊंगा।

उन्होंने आगे कहा, ओल्ड बॉयज तिमारू क्रिकेट क्लब से, जिन्होंने मुझे शुरूआत में क्रिकेट में शामिल किया, टिमरू बॉयज हाई स्कूल, साउथ कैंटरबरी क्रिकेट, कैंटरबरी क्रिकेट, क्रिकेट वेलिंगटन, और न्यूजीलैंड क्रिकेट साथ ही अन्य सभी महान क्लब जो मैंने जॉइन किए हैं। यहां वर्षों से मैंने क्रिकेट खेला, उन सभी ने मेरे क्रिकेट सपने को हासिल करने में मेरी मदद की है।

कुल मिलाकर, बेनेट ने 2005 में अपने डेब्यू के बाद से 265 घरेलू मैचों में 489 विकेट लिए। उस समय में, उन्होंने पांच प्लंकेट शील्ड्स, दो फोर्ड ट्रॉफी खिताब, चार पुरुषों के सुपर स्मैश खिताब और वेलिंगटन ब्लेज के गेंदबाजी कोच के रूप में एक महिला सुपर स्मैश खिताब सहित 12 घरेलू खिताब जीते हैं।

तेज गेंदबाज ने कहा, मैं इतने महान खिलाड़ियों, कप्तानों और कोचों के साथ काम करने और खेलने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं और मैं वर्षों से उनके समर्थन के लिए उनमें से हर एक को धन्यवाद देना चाहता हूं।

(आईएएनएस)

Created On :   12 April 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story