comScore

WC 2019: बांग्लादेश पर जीत के बावजूद बाहर हुआ पाक, न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में एंट्री

WC 2019: बांग्लादेश पर जीत के बावजूद बाहर हुआ पाक, न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में एंट्री

हाईलाइट

  • पाकिस्तान की टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है
  • पाक को सेमीफाइनल में एंट्री के लिए 308 रनों के अंतर से बांग्लादेश को हराना था
  • पाक के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में एंट्री मिल गई है

डिजिटल डेस्क, लंदन। पाकिस्तान की टीम अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश पर जीत हासिल करने के बाद भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। इसी के साथ न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में एंट्री मिल गई है। अंतिम लीग मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया।

सेमीफाइनल में जिन चार टीमों ने क्वालिफाई किया है उनमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड है। हालांकि सेमीफाइनल में कौनसी टीम किसके साथ भिड़ेगी इसका फैसला शनिवार को ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका और भारत-श्रीलंका के मुकाबलों पर निर्भर करेगा।

पाकिस्तानी टीम लॉर्ड्स में बांग्लादेश को हराने के बाद 11 अंक और पांच जीत के साथ न्यूजीलैंड की बराबरी में आ गई है, लेकिन रन रेट के मामले में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से पीछे छूट गई है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान का वर्ल्ड कप का सफर खत्म हो गया है और उसे अब घर लौटना होगा।

लॉर्ड्स में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाए थे। सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश की टीम को 7 रन के भीतर समेटना था लेकिन वो ऐसा नहीं कर सकी।

फिलहाल ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर है। जबकि भारत दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है। शनिवार को अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो वह ग्रुप में टॉप पर बनी रहेगी। लेकिन अगर गत चैंपियन हार जाते हैं, तो भारत हेडिंग्ले में श्रीलंका को हराकर टॉप पर आ जाएगी।

बता दें कि पाकिस्तान को विश्व कप के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को हरा दिया था। पाकिस्तान का अगला मैच श्रीलंका के साथ था, लेकिन बारिश के चलते ये मैच रद्द हो गया था।

इसके बाद आस्ट्रेलिया और भारत से पाकिस्तान को हार मिली थी। दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा था, लेकिन उसकी किस्मत दूसरी टीमों के मैच पर निर्भर हो गई थी।

कमेंट करें
ysnQt