न्यूजीलैंड ने फग्र्युसन, ब्रेसवेल और एलेन को विश्व कप टीम में शामिल किया

New Zealand include Ferguson, Bracewell and Allen in World Cup squad
न्यूजीलैंड ने फग्र्युसन, ब्रेसवेल और एलेन को विश्व कप टीम में शामिल किया
विश्व कप फाइनल न्यूजीलैंड ने फग्र्युसन, ब्रेसवेल और एलेन को विश्व कप टीम में शामिल किया
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड ने फग्र्युसन
  • ब्रेसवेल और एलेन को विश्व कप टीम में शामिल किया

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड ने पिछले वर्ष यूएई में विश्व कप फाइनल खेलने वाली टीम में तीन परिवर्तन करते हुए अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए लॉकी फग्र्युसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन को काइल जेमिसन, टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट की जगह टीम में शामिल किया है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को भी टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले वह चोट के कारण टीम से बाहर थे। मिल्ने पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप में भी कीवी दल का हिस्सा थे। हालांकि उन्हें लॉकी फग्र्युसन के चोटिल होने पर टीम में लाया गया था। लगातार चोटों से प्रभावित रहने वाले मिल्ने के नाम 31 टी20आई में 26.68 की औसत से 32 विकेट है।

इस 15 सदस्यीय दल में फिन एलेन और माइकल ब्रेसवेल को भी शामिल किया गया है, जिनका यह पहला विश्व कप होगा। डेवन कॉन्वे को टीम का प्रमुख विकेटकीपर बनाया गया है। वहीं मार्क चैपमैन और ईश सोढ़ी ने अपना स्थान बरकरार रखा है। इस दल में एलेन, कॉन्वे, केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल जैसे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं, देखना होगा कि इनमें से कौन शीर्ष तीन में खेलता है। डैरिल मिचेल मध्य क्रम में खेलेंगे।

पीठ में चोट से जूझ रहे काइल जेमिसन को दल में शामिल नहीं किया गया है। यही दल अगले महीने के शुरूआत में पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी खेलेगा। कोच गैरी स्टेड ने कहा, ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले ये दोनों सीरीज हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगी और इससे हमें अपना टीम संयोजन का निर्णय करने में मदद मिलेगी। न्यूजीलैंड अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 अक्तूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से करेगा।

पूरा दल इस प्रकार है- केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन , ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, मार्टिन गुप्तिल, लॉकी फग्र्युसन, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story