NZ VS IND: पांचवां टी-20 मैच कल, टीम इंडिया की नजर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर

New Zealand vs India 5th T20, NZ VS IND 5th T20 Preview, Virat Kohli, Kane williamson, shardul Thakur, manish pandey
NZ VS IND: पांचवां टी-20 मैच कल, टीम इंडिया की नजर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर
NZ VS IND: पांचवां टी-20 मैच कल, टीम इंडिया की नजर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर
हाईलाइट
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच कल माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 12:20 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच कल माउंट मौंगानुई के बे ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 12:20 बजे से होगा। पांच मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारतीय टीम 4-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। न्यूजीलैंड में पहली बार भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज जीती है। भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 6 विकेट और दूसरे मैच में 7 विकेट से हराया था। इसके बाद तीसरे और चौथे मैच में भारतीय टीम ने सुपर ओवर जीत दर्ज की थी। अब भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी। 

रोहित-शमी की हो सकती है वापसी
पिछले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को आराम दिया था। तीनों की जगह संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को मौका दिया था। अब सीरीज के आखिरी मैच के लिए रोहित और शमी की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है।

कप्तान कोहली कर सकते हैं आराम
वहीं सीरीज में शिवम दुबे का अब तक खराब प्रदर्शन रहा है। जिस वजह से उनकी जगह पंत को मौका दिया जा सकता है। वहीं टीम मेनेजमेंट इस मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकता है। कप्तान कोहली खुद भी आराम कर सकते हैं। अगर कोहली इस मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तानी करते दिखाई देंगे। 

केन विलियमसन की मैच में हो सकती है वापसी
न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन की इस मैच में वापसी हो सकती है। पिछले मैच में कंधे में चोट के कारण वह नहीं खेले थे। विलियम्सन की जगह डेरेल मिशेल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की जगह टॉम ब्रूस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। विलियम्सन की जगह टिम साउदी ने कप्तानी की थी। टीम को केन विलियमसन के फिट होने की उम्मीद है। वहीं पिछले मैच में टॉम ब्रूस मौके फायदा नहीं उठा पाए थे, तो उन्हें इस मैच में एक मौका ओर दिया जा सकता है। 

हेड-टू-हेड
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 15 टी-20 मैच हुए हैं। टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की, जबकि 8 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने अब तक 9 टी-20 खेले हैं। जिसमें से 5 मैचों में उसे जीत मिली है। जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

पिच रिपोर्ट
बे ओवल की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। इसलिए बोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे। बे ओवल की पिच पर तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को अधिक सहायता मिलती है।

वेदर फोरकास्ट
माउंट माउंगानुई में तापमान 20-24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मैच के समय में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलिन, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर।
 

Created On :   1 Feb 2020 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story