IND VS SL: पहले टी-20 मैच में बरसापारा स्टेडियम के अंदर पोस्टर-बैनर ले जाने पर लगा प्रतिबंध

No posters, banners allowed during IND vs SL 1st T20I in Barsapara Cricket Stadium, Guwahati
IND VS SL: पहले टी-20 मैच में बरसापारा स्टेडियम के अंदर पोस्टर-बैनर ले जाने पर लगा प्रतिबंध
IND VS SL: पहले टी-20 मैच में बरसापारा स्टेडियम के अंदर पोस्टर-बैनर ले जाने पर लगा प्रतिबंध
हाईलाइट
  • '4' और '6' दिखाने वाले प्लेकार्ड भी स्टेडियम के अंदर ले जाने पर प्रतिबंध है
  • असम क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के सचिव देवजीत सैकिया ने बताया कि यह फैसला सुरक्षा कारणों के चलते लिया गया है
  • भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय क्रिकेट टीम 5 जनवरी को अपने 2020 के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए तैयार है। दोनों टीमें रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टी 20 सीरीज के शुरुआती मैच में एक-दूसरे के खिलाफ होंगी। रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच में स्टेडियम के अंदर पोस्टर, बैनर और मेसेज बोर्ड ले जाने पर बैन लगा दिया गया है। 

"4" और "6" दिखाने वाले प्लेकार्ड पर भी है बैन
असम क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के सचिव देवाजीत सैकिया ने कहा, भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को होने वाले पहले टी-20 के लिए बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम के अंदर पोस्टर, बैनर और मेसेज बोर्ड ले जाने की अनुमति नहीं होगी। सैकिया ने आगे कहा कि "4" और "6" दिखाने वाले प्लेकार्ड, जो कि मैच के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली प्राथमिक चीजों में से एक हैं। उन्हें भी स्टेडियम के अंदर भी नहीं जाने दिया जाएगा, क्योंकि उनका उपयोग सरोगेट विज्ञापनों के लिए किया जा सकता है। गैर-अनुमत वस्तुओं की सूची में मार्कर पेन भी शामिल हैं। केवल पुरुषों के पर्स, महिलाओं के हैंडबैग, मोबाइल फोन और वाहन की चाबियों को स्टेडियम के अंदर ले जाने की अनुमति दी जाएगी।

सुरक्षा कारणों से लिया फैसला
सैकिया ने कहा, "हमें जो भी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, हम कर रहे हैं, न कुछ ज्यादा, न कुछ कम। ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न नहीं हुई जहाँ एसीए या बीसीसीआई इस मैच को आयोजित करने को लेकर संशय में थे। एक टाइमलाइन के बाद, हमने इसके लिए एक महीने की तैयारी की है। यही कारण है कि हम बहुत आराम से इस मैच के लिए तैयार हैं। सैकिया ने कहा, "हम इसे सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हमारे पास डीजे होंगे और आतिशबाजी होगी, जिस्से शानदार माहौल बनेगा। लोग सही मायने में मैच का आनंद लेंगे।

बारसापारा स्टेडियम में अब तक दो इंटरनेशनल मैच हुए हैं
ACA स्टेडियम बारसापारा ने अब तक दो इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है - पहला T-20 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम को हार मिली थी। वहीं दूसरा वनडे मैच था, जिसमें भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 300+ स्कोर को चेज़ करते हुए मात्र 43 ओवर में जीत हासिल की थी। 

Created On :   4 Jan 2020 6:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story