comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

10 साल पहले इंडिया-इंग्लैंड के बीच टाई हुआ था ये रोमांचक मैच, दोनों टीमों ने बनाए थे 338 रन 

10 साल पहले इंडिया-इंग्लैंड के बीच टाई हुआ था ये रोमांचक मैच, दोनों टीमों ने बनाए थे 338 रन 

हाईलाइट

  • 27 फरवरी 2011 को इंडिया और इंग्लैंड के बीच बेंगलुरू में वर्ल्ड कप का वन-डे मैच खेला गया था।
  • भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 338 रन पर ऑल आउट हो गई थी।
  • इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने भारत की तरफ से शानदार 120 रन की पारी खेली थी।

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। 27 फरवरी 2011 को इंडिया और इंग्लैंड के बीच बेंगलुरू में वर्ल्ड कप का वन-डे मैच खेला गया था। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 338 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारत की तरफ से शानदार 120 रन की पारी खेली थी। एमएस धोनी टीम के कप्तान थे। टीम इंडिया ने 339 रन का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा था, एक समय घरेलू मैदान पर टीम इंडिया की जीत आसान नजर आ रही थी। लेकिन जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो जो रिजल्ट आया वह इतिहास में दर्ज हो गया। 

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और केविन पीटरसन ने पारी की शुरुआत की। भारत को पहली सफलता 68 रन पर मिली और पीटरसन 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोनाथन ट्रॉट भी 16 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे। इसके बाद इयान बेल और एक छोर संभाले हुए कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने 170 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को हार की कगार पर पहुंचा दिया। इंग्लैंड का तीसरा विकेट इयान बेल के रुप में 281 रन पर गिरा। इसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 57 रन चाहिए थे। 

 
लेकिन मैच का रोमांच अभी बाकी था। भारतीय गेंदबाजों ने हार नहीं मानी और देखते ही देखते जहीर खान और पियूष चावला की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम का स्कोर 289 पर 6 विकेट हो गया। 325 रन पर इंग्लैंड के 8 बल्लेबाज पवैलियन लौट चुके थे। अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 19 रन बनाने थे, लेकिन इंग्लैंड टीम 18 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को मैन ऑफ दा मैच चुना गया। 

कमेंट करें
BG7iJ