दैनिक भास्कर हिंदी: टी-20 में चार साल पहले धमाल मचा चुकी है ये क्रिकेटर, हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला बनीं 

March 26th, 2021

हाईलाइट

  • हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला बनीं मेगन शुट्ट
  • महज शुरुआती चार ओवर में ही भारत की हार निश्चित हो गई थी। 
  • कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। आज से चार साल पहले 26 मार्च 2018 को मुंबई में ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला क्रिकेट टीम के बीच टी-20 का मुकाबला खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट ने धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया था। महज शुरुआती चार ओवर में ही भारत की हार निश्चित हो गई थी। 

इस मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआत में उनका यह निर्णय सही साबित हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 2 विकेट महज 29 रन पर खो दिए। लेकिन इसके बाद ओपनर बेथ मूनी  की 71 रन की पारी और एलिसे विलानी की 61 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन ठोक दिए। भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने 2 विकेट लिए। 

इंडिया जब बल्लेबाजी करने उतरी तो लगा नहीं थी कि इतिहास रचने वाला है। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट ने अपने पहले और दूसरे ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर इंडिया को तगड़े झटके दिए।  मेगन शुट्ट ने मैच की दूसरे ओवर की 5वीं और छटवीं गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए। इसके बाद मैच के चौथे ओवर की पहली गेंद पर एक विकेट और लेकर हैट्रिक पूरी की। उन्होंने क्रमशः  स्मृति मंधाना, मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया। इसके साथ ही मेगन शुट्ट हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला बनीं।  

मेगन शुट्ट की शानदार गेंदबाजी के कारण उन्हें मैन ऑफ दा मैच चुना गया और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 36 रनों से जीत लिया। 

 

 

खबरें और भी हैं...