एक कैच ने बदल दी मैच की दिशा जीत के नजदीक पहुंचकर भी हारी बाजीगर की टीम

One catch changed the direction of the match, even after reaching the victory, KKR lost to LSG
एक कैच ने बदल दी मैच की दिशा जीत के नजदीक पहुंचकर भी हारी बाजीगर की टीम
आईपीएल 2022 एक कैच ने बदल दी मैच की दिशा जीत के नजदीक पहुंचकर भी हारी बाजीगर की टीम
हाईलाइट
  • हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में LSG ने KKR को 3 रन से मात दी

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी पर खेले गए आईपीएल 2022 के 66वें हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 रन से मात दी। 

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 20 ओवरों में  211 रन का बड़ा लक्ष्य रखा, जहां डी कॉक ने 70 गेंदों पर 10 छक्कों और 10 चौकों की मदद से नाबाद 140 रन की तूफानी शतकीय पारी वहीं कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 68 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन कमाल की बात यह रही कि 20 ओवरों में कोलकाता को कोई भी गेंदबाज लखनऊ का एक भी विकेट नहीं ले सका। 

राहुल और डी कॉक अंत में 120 का सामना कर 210 रन की नाबाद साझेदारी कर वापस लौटे। 

हालांकि, मात्र 12 रन के निजी स्कोर पर डी कॉक ने एक मौका दिया था लेकिन डेब्यूटांट अभिजीत तोमर ने एक आसान सा कैच टपका दिया, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा। 

वैसे, मैच का परिणाम एक कैच पर ही निर्भर रहा, जहां अभिजीत का कैच छोड़ना केकेआर को भारी पड़ा वहीं लखनऊ को एक कैच ने ही हारे हुए मैच में जीत दिला दी। 

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात्र 9 रन के अंदर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (50 रन), सैम बिल्लिंग्स (36 रन) और नितीश राणा (42 रन) ने जिम्मेदारीभरी पारी खेलकर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा, लेकिन इस बीच नियमित अंतराल में विकेट खोने के कारण केकेआर दवाब में आ गया। 

लेकिन शायद पिक्चर अभी बाकी थी, मैच में एक बड़ा मोड़ कोलकाता के पारी के 17वें ओवर में आया, जब टीम को जीत के लिए 3 ओवरों में 55 रन की आवश्यकता थी और क्रीज पर थे सुनील नारायण और रिंकू सिंह। दोनों ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 17वें और 18वें ओवर में 17-17 यानि की कुल 34 रन थोक डाले। 

अब टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और कप्तान राहुल ने आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी मार्कस स्टोइनिस को दी, जहां रिंकू सिंह ने शुरुआती तीन गेंदों पर 2 छक्के और 1 चौका जड़कर 16 रन निकाल लिए और कोलकाता को अब जीत के लिए 3 गेंदों पर सिर्फ 5 रन की जरुरत थी और रिंकू मात्र 14 गेंदों पर 40 रन तक पहुंच चुके थे, लेकिन अगली गेंद स्टोइनिस ने थोड़ी वाइड डाली और जैसे ही रिंकू ने शॉट मारा, वो कवर्स की दिशा में काफी देर तक हवा में रही, यहां एविन लुइस ने एक हाथ से कमाल का कैच पकड़ते हुए मैच को लखनऊ की झोली में डाल दिया। लुईस ने अपनी फील्डिंग पोजीशन से लगभग 30 गज की दूरी कवर की और गेंद को पकड़ने के लिए अपना बायां हाथ बढ़ाया।

इस अविश्वनीय कैच की सोशल मीडिया पर फैंस के साथ-साथ एक्सपर्ट्स और खिलाड़ी काफी सराहना कर रहे हैं। 

Created On :   19 May 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story