टी20 वल्र्ड कप के लिए पाक टीम की घोषणा, शाहीन की वापसी, फखर चूके

Pak team announced for T20 World Cup, Shaheens return, failed
टी20 वल्र्ड कप के लिए पाक टीम की घोषणा, शाहीन की वापसी, फखर चूके
पाकिस्तान टी20 वल्र्ड कप के लिए पाक टीम की घोषणा, शाहीन की वापसी, फखर चूके

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को शामिल किया गया है जबकि घुटने की चोट के कारण फखर जमान को विश्व कप टीम से बाहर होना पड़ा है।

आफरीदी दाएं घुटने में चोट के बाद मेडिकल टीम द्वारा 4 से 6 सप्ताह के आराम की सलाह दिए जाने के बाद एशिया कप से बाहर हो गए थे। वह जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, आफरीदी, जो लंदन में घुटने की चोट का इलाज करा रहे हैं और अगले महीने की शुरूआत में उनसे गेंदबाजी शुरू करने की उम्मीद है।

दस्ते में बाएं हाथ के शान मसूद भी थे, जिन्हें अभी तक एक टी20 में मौका दिया गया है, जबकि हैदर अली को दिसंबर 2021 में प्रारूप में आखिरी बार खेलने के बाद टीम में जोड़ा गया है।मसूद को इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट में अच्छी फॉर्म के चलते पहली बार टी20 खेलने के लिए जगह दी गई है। उन्होंने टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान के लिए खेला है, आखिरी बार 2021 में सबसे लंबे प्रारूप में उन्होंने प्रतिनिधित्व किया।

घुटने की चोट के कारण फखर जमान को 2022 टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम से बाहर होना पड़ा है। फिलहाल जमान को रिजर्व में खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है। वहीं, अनुभवी शोएब मलिक को भी टीम से दूर रखा गया है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल सात टी20 मैच खेले हैं, जिसमें कुल 96 रन हैं और उनका औसत 13.71 है।21 वर्षीय हैदर ने पाकिस्तान के लिए 21 टी20 खेले हैं, उनमें से आखिरी दिसंबर 2021 में खेला था। उन्होंने प्रारूप में तीन अर्धशतक और 23.88 के औसत से रन बनाए हैं।

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा, हमारे पास एक टीम है जो टी20 विश्व कप 2022 में जोरदार प्रदर्शन कर सकती है। इसलिए हमने लगभग उन्हीं खिलाड़ियों पर विश्वास और आत्मविश्वास दिखाया है जो संयुक्त अरब अमीरात में 2021 विश्व कप के बाद टी20 टीम का हिस्सा रहे हैं।

उन्होंने कहा, इन खिलाड़ियों ने नवंबर 2021 के बाद से अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए हमने अपने पिछले 13 टी20 में से नौ जीते हैं। हमने इन क्रिकेटरों पर विश्वास किया है और यह उनके लिए उचित है कि उन्हें विश्व कप में अपनी क्षमता दिखाने का अवसर मिले।

वहीं, टीम टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज भी खेलेगी, जिसमें बांग्लादेश भी शामिल है।आफरीदी और जमान की गैरमौजूदगी में चयनकर्ताओ ंने इंग्लैंड के खिलाफ मैचों के लिए नॉर्दर्न के आलराउंडर आमिर जमाल और सिंध के मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद को नामित किया है।

टी20 वल्र्ड कप टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस राउफ , इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।अतिरिक्त खिलाड़ी : फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story