वर्ल्डकप के लिए पाक टीम का ऐलान, मो. आमिर बाहर, 18 साल के हसनैन को मिला मौका

Pakistan team for world cup 2019
वर्ल्डकप के लिए पाक टीम का ऐलान, मो. आमिर बाहर, 18 साल के हसनैन को मिला मौका
वर्ल्डकप के लिए पाक टीम का ऐलान, मो. आमिर बाहर, 18 साल के हसनैन को मिला मौका
हाईलाइट
  • टीम की कमान सरफराज खान को सौंपी गई है।
  • पाकिस्तान ने भी वर्ल्डकप स्क्वैड का ऐलान कर दिया है।
  • मो आमिर को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। इग्लैंड में 30 मई से शुरु हो रहे ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए सभी देश एक-एक करके टीमों का ऐलान कर रहे हैं। भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बाद अब पाकिस्तान ने भी वर्ल्डकप स्क्वैड का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान सिलेक्शन पैनल ने एक चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है। इसके अलावा पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में दो शतक लगाने वाले मो रिजवान को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम की कमान सरफराज खान को सौंपी गई है।

पाकिस्तान सिलेक्शन पैनल के अध्यक्ष इंजमाम उल हक ने गुरुवार को टीम का ऐलान करते हुए कहा कि इस टीम में ज्यादतर वह खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला था और टूर्नामेंट जीता था। पाकिस्तान के वर्ल्डकप स्क्वैड में तीन ओपनर्स इमाम उल हक, फखर जमान और आबिद अली को शामिल किया गया है। आबिद अली हाल ही में पाक के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन करने वाले बल्लेबाज बने थे। इसके अलावा मध्यक्रम के लिए कप्तान सरफराज खान, शोएब मलिक, बाबर आजम, हरीश सोहैल और मो हफीज को शामिल किया गया है। मो हफीज फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं और वह केवल फिट होने की स्थिति में ही टीम को ज्वाइन कर सकेंगे। 

 

 

पैनल ने ऑलराउंडर के रूप में इमाद वसीम, शादाब खान और फहीम अशरफ को टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो मों आमिर और उस्मान खान शिनवारी को टीम से बाहर निकाल दिया गया है। वहीं इनकी जगह 150 किमी की स्पीड से गेंद फेंकने वाले नए तेज गेंदबाज मो हसनैन को टीम में शामिल किया गया है। 18 साल के हसनैन ने हाल ही में हुए पाकिस्तान सुपर लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। वहीं हसनैन के अलावा शाहीन अफरीदी, हसन अली और जुनैद खान टीम में शामिल अन्य गेंदबाज हैं।

इंजमाम ने टीम के ऐलान के वक्त कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि 2017 के बाद से इस टीम ने काफी ग्रोथ की है। अपनी कौशल और प्रतिभा से यह टीम आगामी वर्ल्डकप में खुद को साबित कर पाएगी ऐसा मैं उम्मीद करता हूं। इंजमाम ने कहा कि 23 मई से पहले सभी खिलाड़ियों को खुद को एकबार फिर साबित करना होगा। किसी खिलाड़ी के वर्ल्डकप से पहले घायल होने की स्थिति में दो रिजर्व खिलाड़ियों को भी रखा जाएगा।

हालांकि मो. आमिर को वर्ल्डकप से ठीक पहले इंग्लैंड में होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान टीम 23 अप्रैल को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। पाक टीम विश्व कप से पहले इंग्लैंड में एक टी-20 मैच और पांच वनडे मैच खेलेगी।

वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान टीम इस प्रकार है : 
सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, आबिद अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज (फिटनेस के अधीन), शादाब खान, इमाद वसीम, हरीश सोहेल, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, जुनैद खान, मोहम्मद हसनैन

Created On :   18 April 2019 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story