पूर्व क्रिकेटर: पीटरसन ने चुनी अपनी आईपीएल बेस्ट इलेवन

May 31st, 2022

हाईलाइट

  • पीटरसन ने चुनी अपनी आईपीएल बेस्ट इलेवन

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन से अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनी है, जिसमें विजेता टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या सहित छह भारतीय शामिल हैं। करिश्माई इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर भी क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साथ सूची में है।

पीटरसन ने आईपीएल 2022 के दौरान बटलर के 863 रनों को वास्तव में ऐतिहासिक अभियान करार दिया। इंग्लैंड का बल्लेबाज आकर्षक लीग के एकल सत्र में स्कोर करने वालों की सर्वकालिक सूची में दूसरे स्थान पर रहा।

बेटवे इनसाइडर पर पीटरसन ने कहा, आईपीएल सीजन में अब तक का दूसरा सबसे अधिक रन, संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक, और कुछ शानदार हिटिंग। ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी। उन्होंने केएल राहुल के सीजन को शानदार करार दिया, जहां भारतीय खिलाड़ी ने 616 रन बनाए।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पीटरसन ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या ने अपने कप्तान की भूमिका पूरी तरह से निभाई, 487 रन बनाए और आठ विकेट लिए। पंजाब किंग्स के लिए 537 रन बनाने और छह विकेट लेने वाले ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन के लिए, पीटरसन ने कहा, 14 पारियों में 34 छक्के मारे। वह अविश्वसनीय रूप से तेजी से स्कोर करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि डेविड मिलर ने इस सीजन में 481 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया। रविचंद्रन अश्विन ने 191 रन बनाए और 12 विकेट लिए। पीटरसन ने कहा, बल्ले से 27 से अधिक का औसत और 12 विकेट लेना एक शानदार प्रयास है। पीटरसन भी स्लॉग ओवरों में राहुल तेवतिया के पावर-हिटिंग से काफी प्रभावित हैं क्योंकि उन्होंने इस सीजन में अपने 217 रनों के साथ एक अमिट छाप छोड़ी।

पीटरसन के सर्वश्रेष्ठ एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ी तेज गेंदबाज उमरान मलिक (22 विकेट), इस सत्र के पर्पल कैप विजेता युजवेंद्र चहल (27 विकेट) और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (20 विकेट) हैं।

पीटरसन ने कहा, उनकी (उमरान मलिक) प्रभावशाली तेज गेंदबाजी उस समय चरम पर थी, जब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रतियोगिता की सबसे तेज गेंद फेंकी थी, जो 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दर्ज की गई थी। भारत को उन्हें सीधे सभी प्रारूपों में अपनी टीम में शामिल करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.