निकोलस पूरन: भारत पर जीत के बावजूद पूरन अपने बल्लेबाजों से खुश नहीं

August 3rd, 2022

हाईलाइट

  • भारत पर जीत के बावजूद पूरन अपने बल्लेबाजों से खुश नहीं

डिजिटल डेस्क, सेंट किट्स। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि अगर टीम को आने वाली सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना है खास कर ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में, तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। वेस्टइंडीज ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय के छह विकेट के चलते भारत पर जीत हासिल की, जिन्होंने टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे प्रभावशाली गेंदबाजी की।

उन्होंने भारत को मात्र 138 रनों पर ढेर कर दिया और दूसरे मैच में पांच विकेट से वेस्टइंडीज को जीत दिलाई। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन किया जिससे मेजबान टीम ने अंतिम ओवर में पांच मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया। मैकॉय ने शानदार चार ओवर के स्पेल में 17 रन देकर 6 विकेट लिए जो उनकी सटीक गेंदबाजी का शानदार नमूना था।

इसके बाद सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 68 (52 गेंदों) के साथ शीर्ष स्कोर किया और सफलतापूर्वक पीछा कर जीत दिलाने में मदद की। पूरन ने कहा कि मैच के बाद उन्हें राहत मिली कि वेस्टइंडीज ने हार का सिलसिला तोड़ा है। मैं आखिरकार अब सांस ले सकता हूं। यह कठिन समय था। हमने कुछ ऐसे गेम गंवाए हैं जो हम जीत सकते थे। गेंदबाज शानदार थे, (विशेषकर) ओबेद मैककॉय। उन्होंने पिच, परिस्थितियों और हवा का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया, पूरन ने कहा।

बल्लेबाजों ने हमें अच्छी शुरूआत दिलाई, और भले ही हम कुछ देर के लिए लड़खड़ाए, लेकिन जीत तो आखिर जीत ही होती है। मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट में हमारे बेहतर बल्लेबाजों को अधिक बल्लेबाजी करनी होगी, खास कर मुझे और (शिमरोन) हेटमायर को। लेकिन हम जिम्मेदारी लेना जारी रखना चाहते हैं। (ब्रैंडन) किंग ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, सोचा कि उन्हें हमारे लिए खेल जीतना चाहिए, लेकिन वह इससे सीखेंगे।

(डेवोन) थॉमस (19 गेंदों में 31) चोट से लौटे और अपने घरेलू मैदान में शानदार खेला, पूरन ने कहा। पूरन ने स्वीकार किया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैकॉय को सावधानी से संभालने की जरूरत होगी, क्योंकि वह थोड़ा सनकी है। वह थोड़ा सनकी है, और हमें उससे निपटने की जरूरत है, लेकिन आज वह उत्कृष्ट था। (वह) दिनेश कार्तिक को स्मार्ट गेंदबाजी कर रहा था, उसे टीम में रखना अच्छा था। बाएं हाथ के विकल्प के रूप में अच्छा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.