• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Prime Minister Narendra Modi held meeting with 40 top sportspersons, on COVID19 situation Sourav ganguly Sachin Tendulkar Virat Kohli MS dhoni

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना पर मोदी की शीर्ष खिलाड़ियों से चर्चा, वीडियो कॉन्फेंसिंग में सचिन-सौरव समेत 40 खिलाड़ी शामिल

April 3rd, 2020

हाईलाइट

  • मोदी ने शुक्रवार को खेल जगत के शीर्ष खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए देश में बढ़ते कोरोनावायरस को लेकर चर्चा की
  • मोदी ने सभी खिलाड़ियों से कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अपने फैन्स से साथ आने और सावधानी रखने की अपील की है

डिजिटल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खेल जगत के शीर्ष खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए देश में बढ़ते कोरोनावायरस को लेकर चर्चा की। इस वीडियो कॉन्फेंसिंग में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत अलग-अलग फील्ड से 40 खिलाड़ी शामिल हुए। 

इस चर्चा में मोदी ने सभी खिलाड़ियों से कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अपने फैन्स से साथ आने और सावधानी रखने की अपील की है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से इस मसले पर चर्चा की थी, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इस महामारी को लेकर जागरुक किया जा सके। इससे पहले भी मोदी ने खेल जगत के दिग्गजों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दान देने की अपील की थी। 

मोदी ने खिलाड़ियों को बताई 5 अहम बातें
मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए खिलाड़ियों को 5 अहम बातें बताई हैं। यह संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग हैं। मोदी ने सभी खिलाड़ियों से कोरोना के खिलाफ टीम इंडिया के रूप में लड़कर भारतीय टीम को जिताने की बात कही है। उन्होंने कहा, सभी खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है। अब वक्त आ गया है कि, वे इस कठिन परिस्थिति में देशवासियों का मनोबल बढ़ाएं और सकारात्मकता फैलाएं। वहीं, देशहित में सही समय पर जरूरी कदम उठाने के लिए सभी खिलाड़ियों ने मोदी को धन्यवाद कहा है। 

प्रधानमंत्री ने ना केवल क्रिकेटरों से बात की बल्कि उन्होंने दूसरे क्षेत्र की खेल हस्तियों से भी बात की। मूल रूप से इस बात को सुनिश्चित करना था कि ये खिलाड़ी लोगों को घरों के अंदर ही रहने और उन्हें सुरक्षित रहने का संदेश दे सकें। PM जानते हैं कि कोरोना के खिलाफ जागरूकता लाने में खिलाड़ी बहुत बड़ा योगदान दे सकते हैं। PM ने कहा कि, यह एक ऐसी लड़ाई है, जिससे एकजुट होकर लड़ा जा सकता है और लोगों को तक पहुंचने के लिए खिलाड़ियों से अच्छा तरीका और कोई नहीं हो सकता। खिलाड़ी पहले ही ना केवल दान दे रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। 

खबरें और भी हैं...