प्लेऑफ की जद्दोजहद में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को करनी होगी फ्रेश स्टार्ट!

आईपीएल 2022 प्लेऑफ की जद्दोजहद में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को करनी होगी फ्रेश स्टार्ट!
हाईलाइट
  • युजवेंद्र चहल को करनी होगी वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले मैच में पंजाब किंग्स टेबल-टॉपर गुजरात टाइटन्स को हराकर आई है, लेकिन मयंक की टीम टूर्नामेंट में अभी तक जीत की लय बरकरार नहीं रख पाई है, टीम ने 10 मैचों में 5 जीत तो दर्ज की है लेकिन इस दौरान उनकी वह लगातार दो मैच नहीं जीत सकी है। पंजाब की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। 

उधर, राजस्थान रॉयल्स भी फिसलती नजर आ रही है। टीम ने अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवाए और वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गई है। राजस्थान को इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी क्योंकि उससे नीचे के टीमों ने मैच जीतने शुरू कर दिए हैं। 

कप्तान मयंक को फॉर्म की तलाश 

पंजाब किंग्स के लिए शीर्षक्रम में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी कर रहे है और मध्यक्रम में लियाम लिविंगस्टोन का कहर जारी है लेकिन अभी भी उनके कप्तान मयंक अग्रवाल और जॉनी बेयरस्टो की फॉर्म तलाश रहे है। बेयरस्टो अभी तक 6 मैचों में सिर्फ एक बार 20 का अकड़ा छू सके है। हालांकि, पिछले मुकाबले में कप्तान ने अपनी जगह जॉनी बेयरस्टो को शिखर धवन के साथ ओपनिंग पर उतारा था, लेकिन बेयरस्टो वहां भी कुछ खास नहीं कर सके थे और मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। 

हालांकि, टीम के लिहाज से ये अच्छा मूव हो सकता है क्योंकि किंग्स को अपने निचले-मध्य क्रम में एक अच्छे फिनिशर की जरुरत है और यह रोल अगर मयंक अच्छे से निभाते है तो अंत कगिसो रबाडा और राहुल चाहर के साथ लाइन-अप में गहराई आ जाएगी। 
 
गेंदबाजी की बात करे तो पॉवरप्ले और डेथ ओवर्स में रबाडा और अर्शदीप की जोड़ी वहीं मिडिल ओवर्स में लेग स्पिनर राहुल चाहर किफायती होने के साथ-साथ विकेट भी निकालकर दे रहे हैं। 

युजवेंद्र चहल को करनी होगी वापसी 

वैसे तो टूर्नामेंट में 19 विकेट के साथ यूजी चहल पर्पल कैप होल्डर हैं लेकिन चिंताओं की लकीरे इसलिए खींच गई हैं क्योंकि वह पिछले चार मुकाबलो में सिर्फ दो विकेट ले सके हैं। राजस्थान पिछले दो मुकाबलो में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 160 तक भी नहीं पहुंच पाई है। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर की फॉर्म बरकरार है और दोनों ने पिछले दो मुकाबलों में एक-एक अर्धशतकीय पारी खेली है लेकिन इन दोनों के अलावा बाकी बल्लेबाज कंसिस्टेंसी नहीं दिखा पाए है। ओपनिंग में देवदत्त पडिकल को तेज के साथ लंबी पारी खेलनी होगी क्योंकि उनका धीमा अंदाज दूसरे छोर पर खड़े बटलर पर दबाव बढ़ाता है। 

 किंग्स की चुनौती से पार पाने के लिए ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा को पावरप्ले में विकेट लेने की जरूरत है। पेपर्स पर बात करे तो रॉयल्स के पास इस सीजन में सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो,  शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, राहुल चाहर,कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), करुण नायर / यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

Created On :   6 May 2022 7:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story