औपचारिक मैच में जीत के साथ विदा लेना चाहेगी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद!

Punjab Kings and Sunrisers Hyderabad would like to bid farewell with victory in the formal match!
औपचारिक मैच में जीत के साथ विदा लेना चाहेगी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद!
आईपीएल 2022 औपचारिक मैच में जीत के साथ विदा लेना चाहेगी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद!
हाईलाइट
  • मैच के परिणाम से लीग को कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल की लीग स्टेज के अंतिम मैच में लड़ाई सिर्फ आत्म सम्मान की है। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले इस मैच के परिणाम से लीग को कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है क्योंकि प्लेऑफ के चार स्थानों का फैसला शनिवार को हो चुका है।

प्लेऑफ के क्वालीफायर-1 में जहां 24 मई को गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगे वहीं 25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा। इसके बाद 27 मई को फाइनल में स्थान पक्का करने के लिए क्वालीफायर-2 यानि कि क्वालीफायर-1 की हारने वाली टीम और एलिमिनेटर की विजेता टीम के बीच खेला जाएगा। 

पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की बात करे तो दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में आशाजनक शुरुआत की थी, हैदराबाद ने जहां शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद लगातार पांच मैच जीते वहीं पंजाब अपनी निरंतरता नहीं रख पाया। 

दरअसल, पंजाबियों के लिए जहां ज्यादा आक्रमक वहीं निजामों के लिए अति रक्षात्मक रवैया भारी पड़ गया। 

हालांकि, दोनों ही टीमें जाहिरतौर पर टूर्नामेंट से कुछ सकारत्मक चीजों के साथ विदाई लेंगी। 

हैदराबाद के लिए अनकैप्ड राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा प्रभावशाली रहे हैं। उमरान मलिक की 150 की रफ्तार ने टीम में जोश और उमंग जगाई थी और फ्रैंचाइजी के साथ-साथ बीसीसीआई को भी उनसे आशा रहेगी कि आने वाले समय में वह अपनी ताकतवार गेंदबाजी से विपक्षियों पर हावी रहे। 

पंजाब के लिए डेथ ओवरों में अर्शदीप सिंह और कैगिसो रबाडा की इकॉनमी रेट क्रमशः 7.31 और 8.30 है, जो आईपीएल 2022 में गेंदबाजों में पहला और तीसरा सर्वश्रेष्ठ है। शिखर धवन ने लगातार सातवीं बार आईपीएल के एक सीजन में 400+ रन बनाए है। लियाम लिविंगस्टोन इस आईपीएल में शीर्ष सिक्स हिटर्स में से एक है जबकि जितेश शर्मा ने टीम के लिए एक फिनिशर का रोल बहुत जिम्मेदारी से निभाया है। 

लेकिन इस सब के बीच में, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स दोनों अपने आखिरी लीग मैच से पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए, जिसका मुख्य कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गुजरात टाइटन्स पर जीत रही।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

सनराइजर्स हैदराबाद:  अभिषेक शर्मा,  प्रियम गर्ग,  राहुल त्रिपाठी,  एडेन मार्करम,  निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स,  वाशिंगटन सुंदर,  भुवनेश्वर कुमार (कप्तान),  फजलहक फारूकी,  उमरान मलिक, टी नटराजन

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो,  शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान),  लियाम लिविंगस्टोन,  भानुका राजपक्षे / बेनी हॉवेल,  जितेश शर्मा (विकेटकीपर),  हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन / ईशान पोरेल, कगिसो रबाडा,  राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

Created On :   22 May 2022 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story