आईपीएल खिताब जीतने के लिए बेताब पंजाब किंग्स में बड़े बदलाव, कुंबले की छुट्टी कर वर्ल्ड कप विजेता कोच को सौंपी टीम की कमान, कप्तान बदलने की भी तैयारी!

Punjab kings has appointed world champion coach Trevor Bayliss
आईपीएल खिताब जीतने के लिए बेताब पंजाब किंग्स में बड़े बदलाव, कुंबले की छुट्टी कर वर्ल्ड कप विजेता कोच को सौंपी टीम की कमान, कप्तान बदलने की भी तैयारी!
जीत की बेताबी आईपीएल खिताब जीतने के लिए बेताब पंजाब किंग्स में बड़े बदलाव, कुंबले की छुट्टी कर वर्ल्ड कप विजेता कोच को सौंपी टीम की कमान, कप्तान बदलने की भी तैयारी!
हाईलाइट
  • वर्ल्ड कप और आईपीएल विजेता कोच हैं बेलिस

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत में अभी 6 महीने से ज्यादा का समय बचा हुआ है। लेकिन प्रीति जिंटा की मालिकाना वाली आईपीएल टीम पंजाब किंग्स अभी से इसकी तैयारी में जुट चुकी है। कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि पंजाब किंग्स की टीम नए कोच की तलाश कर रही है। अब पंजाब किंग्स ने अपने नए कोच के नाम की घोषणा की है। पंजाब की टीम ने वर्ल्ड कप और आईपीएल विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को यह जिम्मेदारी सौंपी है। 

वर्ल्ड कप और आईपीएल विजेता कोच हैं बेलिस 

59 वर्षीय ट्रेवर बेलिस ऑस्ट्रेलियाई मूल के खिलाड़ी थे, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने बतौर कोच अपने करियर की शुरुआत की। ट्रेवर बेलिस ने अपने कार्यकाल में साल 2019 वर्ल्ड कप का खिताब इंग्लैंड टीम को जिताया था। इसके अलावा आईपीएल 2019 में बेलिस सनराइजर्स हैदराबाद के कोच का पद संभाल चुके है और आईपीएल सीजन 2012 और 2014 की विजेता टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। 

पंजाब के हेड कोच कुंबले की हुई छुट्टी 

पूर्व भारतीय गेंदबाज और हेड कोच अनिल कुंबले ने साल 2020 में पंजाब टीम की कोचिंग का भार संभाला था। अपने तीन साल के कार्यकाल में कुंबले पंजाब को एक भी बार प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। इन तीन सालों में टीम ने 42 मैचों में से सिर्फ 18 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 22 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं दो मैच बराबरी पर समाप्त हुए।

कप्तान मयंक की भी हो सकती है छुट्टी 

पिछले साल पंजाब टीम की कमान संभालने वाले मयंक अग्रवाल को भी कप्तानी से हटाने की चर्चाएं हो रही हैं। हालांकि पंजाब किंग्स ने इस बात से इनकार कर दिया है। लेकिन बतौर कप्तान मयंक पिछले साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। मयंक ने पीछले सीजन 122.5 की स्ट्राइक रेट और 16.33 की खराब औसत से महज 196 रन बनाए थे। जबकि इससे पहले साल 2020 और 2021 आईपीएल सीजन में मयंक ने शानदार प्रदर्शन किया था। मयंक ने दोनों ही सीजन में 400 से अधिक रन बनाए थे।   
 

Created On :   16 Sep 2022 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story