comScore

मैनचेस्टर में बारिश हुई तो भारत को फायदा, सीधे फाइनल में मिलेगी एंट्री 

मैनचेस्टर में बारिश हुई तो भारत को फायदा, सीधे फाइनल में मिलेगी एंट्री 

हाईलाइट

  • 9 और 10 जुलाई को मैनचेस्टर में हो सकती है बारिश - मौसम एजेंसी
  • ICC ने सेमी फ़ाइनल और फाइनल के लिए रखा है रिजर्व डे

डिजिटल डेस्क, लंदन। वर्ल्डकप 2019 के 45 मैच में से 7 मैच बारिश से प्रभावित हुए हैं, और तीन मैच बिना टॉस के ही रद्द हो चुके हैं। मौसम एजेंसी के अनुसार 9 और 10 जुलाई को मैनचेस्टर में बारिश होने की आशंका है। जिसका प्रभाव भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले पर पड़ सकता है। हालांकि ICC ने सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा है। जिसमें 9 जुलाई को मैच ना हो पाने की स्थिति में 10 जुलाई को दोनों टीम के बीच मुकाबला होगा। अगर 10 जुलाई को भी बारिश होती है तो उस स्थिति में अंक तालिका के अनुसार टीम को फाइनल में एंट्री मिलेगी। 

मौसम एजेंसी एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैनचेस्टर में अगले दो दिन बारिश होने के आसार हैं। मंगलवार को बारिश की 60% आशंका है और बुधवार को बारिश की 65% संभावना है। ऐसे में अगर बारिश के चलते ये मैच प्रभावित होता है तो भारतीय टीम का फाइनल खेलना लगभग तय हो जाएगा क्योंकि अंक तालिका में भारत 15 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। जबकि न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। मैच रद्द होने की स्थिति में अंक तालिका में ज्यादा अंक होने की वजह से भारत सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा।  

बर्मिंघम के एजबेस्टन में 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया -इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमी फाइनल मुकाबले पर भी बारिश का असर पड़ सकता है। मौसम एजेंसी के अनुसार एजबेस्टन में 11 जुलाई को बारिश होने की 62% और 12 जुलाई को 60% आशंका है। उधर, बारिश के चलते अगर फ़ाइनल मैच प्रभावित होता है तो दोनों टीम वर्ल्डकप की संयुक्त विजेता होंगी और वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच बांटी जाएगी। 

कमेंट करें
AxGed