यशस्वी और बटलर पर भारी पड़ी मेयर्स की पारी, लो-स्कोरिंग एनकाउंटर में सुपर जायंट्स ने थमाई रॉयल्स को हार

Rajasthan Royals VS Lucknow Super Giants यशस्वी और बटलर पर भारी पड़ी मेयर्स की पारी, लो-स्कोरिंग एनकाउंटर में सुपर जायंट्स ने थमाई रॉयल्स को हार

डिजिटल डेस्क, राजस्थान। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 26वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थी। दस साल बाद अपने होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलने उतरी विजयरथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 10 रनों से मात दी। एक लो-स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ की इस धमाकेदार जीत में काइल मेयर्स और तेज गेंदबाज आवेश खान ने अहम भूमिका निभाई। 

काइल मेयर्स ने खेली जुझारू पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को केएल राहुल और काइल मेयर्स की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने शाादार बल्लेबाजी करते हुए महज 66 गेंदों में 82 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन कप्तान राहुल 32 गेंदों में 39 रन बनाकर होल्डर का शिकार हुए। जिसके बाद सुपर जायंट्स की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने महज तीन ओवरों के भीतर मेयर्स, हुड्डा और बडोनी को गवां दिया। अंतिम ओवरों में निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस की जोड़ी ने टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाली और 45 रनों की साझेदारी निभाकर लखनऊ को 154 रनों के सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया। लखनऊ की ओर से मेयर्स ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली। जबकि रॉयल्स की ओर से आर अश्विन ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए। 

लखनऊ के गेंदबाजों ने दिखाया दम

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को तूफानी और सधी शुरुआत दिलाते हुए 69 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन एक वक्त मुकाबले से बाहर हो चुकी सुपर जायंट्स की टीम ने महज चार ओवरों में रॉयल्स के टॉप चार बल्लेबाजों को आउट कर मुकाबले में धमाकेदार वापसी की। जिसके बाद देवदत्त पाडिकल और रियान पराग 26 गेंदों में 37 रनों की साझेदारी कर मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए। जहां आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 8 रन खर्च कर पाडिकल और जुरेल को आउट किया और लखनऊ को 10 रनों से जीत दिलाई। रॉयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। जबकि लखनऊ की ओर से आवेश खान ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।    

शानदार शुरुआत के बाद लड़खड़ाई लखनऊ

पारी के आखिरी ओवर में संदीप शर्मा ने सात रन खर्च किए और एक विकेट हासिल कर लखनऊ को कम टोटल पर रोक दिया। 

पारी के 19वें ओवर में निकोलस पूरन ने होल्डर पर हल्ला बोलते हुए दो चौके और एक छक्के की मदद से ओवर में कुल 17 रन बटोर लिए।

पारी के 18वें ओवर में अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए महज 6 रन खर्च किए।

पारी के 14वें ओवर में आर अश्विन एक के बाद एक हुड्डा और मेयर्स को पवेलियन भेजकर लखनऊ को दोहरा झटका दिया। 

पारी के 13वें ओवर में मेयर्स ने दो चौके लगाकर ओवर में कुल 12 रन बटोरकर अपना अर्धशतक पूरा किया।  

पारी के 12वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने युवा आयुष बडोनी को आउट कर लखनऊ को दूसरा झटका दिया।  

पारी के 11वें ओवर में जेसन होल्डर ने कप्तान राहुल को आउट कर लखनऊ को पहला झटका दिया। 

पारी के 9वें ओवर में मेयर्स ने एक चौका और एक छक्का लगाया और राहुल ने एख छक्का लगाकर ओवर में कुल 18 रन बटोर लिए।

पारी के 8वें ओवर में मेयर्स ने एक छक्का और राहुल ने एक चौका लगाकर ओवर में कुल 13 रन बटोर लिए। 

पावरप्ले के पांचवें ओवर में मेयर्स ने एक छक्का और राहुल ने एक चौका लगाकर ओवर में कुल 13 रन बटोर लिए।

पारी के तीसरे ओवर में बोल्ट ने मेयर्स को बांधकर रखा और तेजी से रन बनाने का कोई मौका न देते हुए महज 2 रन खर्च किए।

पारी के दूसरे ओवर में मेयर्स और राहुल दोनों ने एक-एक चौका लगाकर ओवर में कुल 12 रन बटोर लिए।

पारी के पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट की स्विंगिंग गेंदों के सामने कप्तान केएल राहुल कुछ नहीं कर सके और पूरा ओवर मेडन खेल गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

लखनऊ सुपर जायंट्स- केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई।

Created On :   19 April 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story