रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: बंगाल ने मध्य प्रदेश के खिलाफ की वापसी, मुंबई ने यूपी को मुश्किल में डाला

June 16th, 2022

हाईलाइट

  • रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: बंगाल ने मध्य प्रदेश के खिलाफ की वापसी, मुंबई ने यूपी को मुश्किल में डाला

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। मनोज तिवारी और शाहबाज अहमद की महत्वपूर्ण पारी ने बंगाल को मध्य प्रदेश के खिलाफ रनों के अंतर को करने में मदद की, जबकि तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी और तुषार देशपांडे ने बुधवार को यहां अपने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के खिलाफ एक-एक विकेट हासिल किया। तिवारी (नाबाद 84) और शाहबाज (नाबाद 72) ने 143 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद साझेदारी की और इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल को 197/5 पर ले गए।

हालांकि उनकी नाबाद साझेदारी ने रन के अंतर को कम कर दिया, लेकिन बंगाल अभी भी मध्य प्रदेश के खिलाफ 144 रनों से पीछे है। दिन की शुरुआत एमपी ने 5 विकेट पर 271 रन पर की, लेकिन शाहबाज (3/86) और मुकेश कुमार (4/66) ने मिलकर विपक्ष को 341 रन पर ऑलआउट कर दिया। एमपी के लिए हिमांशु मंत्री ने 165 रन की शानदार पारी खेली।

जवाब में, बंगाल ने 54 रनों पर 5 विकेट खो दिए। कुमार कार्तिकेय ने कुछ विकेट लिए, जिसमें सारांश जैन और पुनीत दाते ने खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। वहां से, तिवारी और शाहबाज बंगाल को खेल में वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत की। दोनों ही अब गुरुवार को पहली पारी की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने की कोशिश करेंगे।

मुंबई बनाम उत्तर प्रदेश

इस बीच, धवल कुलकर्णी और तुषार देशपांडे की तेज जोड़ी ने मुंबई के लिए एक-एक विकेट लेकर उत्तर प्रदेश को 2 विकेट पर 25 रनों पर कर दिया, जो अभी भी दूसरे सेमीफाइनल में 368 रन से पीछे है। यशस्वी जायसवाल (100) और हार्दिक तमोर (115) ने ओपनिंग डे पर मुंबई के लिए मंच तैयार किया था। आउटफील्ड गीली होने के कारण दूसरे दिन का खेल देरी से शुरू हुआ।

जब अंत में खेल फिर से शुरू हुआ, तो शम्स मुलानी और तमोर ने शुरूआत में थोड़ी सावधानी के साथ खेला। हालांकि, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, तमोर ने अंकित राजपूत, शिवम मावी और सौरभ कुमार के खिलाफ कुछ आक्रामक शॉट खेले। आखिरकार, मुलानी अर्धशतक के बाद करण शर्मा की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद तमोरे ने सौरभ के आउट होने से पहले तनुश कोटियन के साथ 40 रनों की एक और महत्वपूर्ण साझेदारी की। यूपी के कप्तान करण ने चार विकेट लिए, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ ने तीन विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर:

मुंबई बनाया यूपी : मुंबई 393 (हार्दिक तमोर नाबाद 115, यशस्वी जायसवाल 100, करण शर्मा 4/46) उत्तर प्रदेश से 25/2 (तुषार देशपांडे 1/10)।

बंगाल बनाम मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश 341 (हिमांशु मंत्री 165, अक्षत रघुवंशी 63, मुकेश कुमार 4/66) ने बंगाल को 197/5 (मनोज तिवारी 84 नाबाद, शाहबाज अहमद 72 नाबाद; पुनीत दाते 2/34)।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.