comScore

IPL-2020: आईपीएल डेब्यू मैच में चमके रवि बिश्नोई, स्मिथ का विकेट लेने का है सपना

IPL-2020: आईपीएल डेब्यू मैच में चमके रवि बिश्नोई, स्मिथ का विकेट लेने का है सपना

हाईलाइट

  • विश्नोई को पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा
  • अंडर-19 विश्व कप से चर्चा में आए विश्नोई
  • स्मिथ का विकेट लेना है बिश्नोई का सपना

डिजिटल डेस्क, दुबई। अंडर-19 विश्व कप में अपनी चमक बिखेरने वाले युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने पहले आईपीएल मैच में भी प्रदर्शन से प्रभावित किया। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे बिश्नोई ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के दो मजबूत स्तंभों, ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने किफायती गेंदबाजी की और इन दोनों को हाथ नहीं खोलने दिए।

बिश्नोई ने अपने पहले आईपीएल मैच में चार ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट लिया और यह विकेट पंत का था। पंत को बिश्नोई ने खासा परेशान किया। पंत लगातार बिश्नोई की गुगली पढ़ नहीं पा रहे थे और अंतत: गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टम्प में जा लगी। बिश्नोई के स्पैल से टीम भी काफी खुश दिखी और डगआउट में बैठ कोच अनिल कुंबले के चेहरे पर बिश्नोई के प्रति प्रसन्नता साफ देखी जा सकती थी। मैदान पर भी खिलाड़ियों ने बिश्नोई को शाबाशी दी।

विश्नोई को पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा 
गौरतलब है कि पिछले साल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने स्पिन के जादूगर बिश्नोई को 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। बिश्नोई की खासियत फिल्पर्स, लेग स्पिन और बेहतरीन गुगली डालना है। आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में बिश्नोई जरूर कमाल दिखाना चाहेंगे।

अंडर-19 विश्व कप से चर्चा में आए विश्नोई
बिश्नोई इसी साल की शुरुआत में अंडर-19 विश्व कप से चर्चा में आए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 17 विकेट लिए थे जो अंडर-19 विश्व कप में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट हैं। बिश्नोई शुरू से ही उन युवा खिलाड़ियों की सूची में हैं, जिन पर सभी की नजरें हैं।

ऐसा रहा है सफर
दो साल पहले बिश्नोई ने राजस्थान के लिए खेलते हुए कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इस ट्रॉफी में उन्होंने 47 विकेट झटके थे। इसके बाद वीनू मांकड ट्रॉफी में 22 विकेट लेकर बिश्नोई ने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। अपने इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने भारतीय अंडर19 टीम में जगह बनाई थी। अंडर—19 विश्व कप में बिश्नोई ने अपनी प्रतिभा से सभी का मनमोह लिया था। 

स्मिथ का विकेट लेना है बिश्नोई का सपना
बिश्नोई को आईपीएल में दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से गेंदबाज़ी के गुर सीखने का मौका मिला है। हाल ही में उन्होंने बताया था कि वह कुंबले से काफी कुछ सीखने पर ध्यान दे रहे हैं। आईपीएल को लेकर उन्होंने कहा था कि वह स्टीव स्मिथ का विकेट लेना चाहते हैं, उन्होंने इसे अपना सपना बताया था।

कमेंट करें
QKlME