comScore

IPL : हेटमेयर-गुरकीरत की विस्फोटक पारी, बेंगलुरु ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया

IPL : हेटमेयर-गुरकीरत की विस्फोटक पारी, बेंगलुरु ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच IPL-12 का 54वां मैच खेला गया
  • बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  • यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL-12 के 54वें मैच में बेंगलुरु ने हैदराबाद को 4 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए हैं। हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए। 176 रनों के लक्ष्य को बेंगलुरु की टीम ने 20वें ओवर में हासिल कर लिया। बेंगलुरु के लिए शिमरोन हेटमेटर ने 75 रनों की पारी खेली। वहीं गुरकीरत सिंह ने 65 रन बनाए। 

इस मैच में हार के साथ ही हैदराबाद के अब 14 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है।। उसे अब मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच के नतीजे पर निर्भर रहना पड़ेगा। कोलकाता  की टीम अगर वह मैच जीत लेती है तो हैदराबाद की टीम IPL से बाहर हो जाएगी। जबकि कोलकाता के हारने की स्थिति में हैदराबाद टीम को प्लेऑफ में एंट्री मिल जाएगी। वहीं बेंगलुरु की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

हेटमेयर-गुरकीरत की शतकीय साझेदारी
176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 20 रन के अंदर बेंगलुरु के तीन खिलाड़ी आउट हो गए। पार्थिव पटेल 0 के स्कोर पर भुवनेश्वर का पहला शिकार बने। वहीं कप्तान विराट कोहली को 16 रन के निजी स्कोर पर खलील अहमद ने आउट किया। वहीं मी.360 के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स (1) भी कुछ खास नहीं कर सके और भुवनेश्वर का दूसरा शिकार बने। इसके बाद शिमरोन हेटमेयर और गुरकीरत सिंह मान ने बेंगलुरु की पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 144 रन की शानदार शतकीय साझेदारी निभाई। हेटमेटर ने आउट होने से पहले 47 गेंदों पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 75 रन बनाए। इसके तुरंत बाद गुरकीरत ने भी अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने 48 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली। बेंगलुरु को अंतिम ओवर में 6 रन की जरूरत थी, जिसे कॉलिन डी ग्रैंडहोम और उमेश यादव की जोड़ी ने हासिल कर बेंगलुरु टीम को जीत दिला दी। हैदराबाद की ओर से खलील ने 3 विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर को 2 विकेट मिला। जबकि राशिद ने एक विकेट लिया।

केन विलियमसन की कप्तानी पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत अच्छी रही। ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल ने पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी निभाई। साहा 20 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। मार्टिन गप्टिल भी अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद उसे बड़ी पारी में बदलने में नाकामयाब रहे। गप्टिल 23 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाकर वाॉशिंगटन सुंदर का पहला शिकार बने। जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे मनीष पांडे इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाकर सुंदर का दूसरा शिकार बने।

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और विजयशंकर ने हैदराबाद की पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। विजयशंकर ने आउट होने से पहले 18 गेंदों पर 3 छक्के की मदद से 27 रन की पारी खेली। यूसुफ पठान, मो.नबी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। विलियमसन ने अकेले मोर्चा संभालते हुए हैदराबाद की पारी को 175 रन तक पहुंचाया। विलियमसन 43 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट चटकाए। वहीं नवदीप सैनी को 2 विकेट मिला। जबकि युजवेंद्र चहल और कुलवंत खेजरोलिया को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। हेनरिच क्लासेन और मार्केस स्टोइनिस की जगह कॉलिन डी ग्रैंडहोम और शिमरोन हेटमेयर को टीम में शामिल किया गया था। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टीम में एक चेंज किया था। अभिषेक शर्मा की जगह यूसुफ पठान को टीम में शामिल किया गया था। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, विजय शंकर, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, बसिल थम्पी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, गुरकीरत सिंह मान, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया, युजवेंद्र चहल

कमेंट करें
Txkjn