आरसीबी की लगातार चौथी हार, यूपी वॉरियर्स ने 10 विकेटों से जीता मैच

RCBs fourth consecutive defeat, UP Warriors won the match by 10 wickets
आरसीबी की लगातार चौथी हार, यूपी वॉरियर्स ने 10 विकेटों से जीता मैच
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला बनाम यूपी वारियर्स आरसीबी की लगातार चौथी हार, यूपी वॉरियर्स ने 10 विकेटों से जीता मैच
हाईलाइट
  • यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने 96 रनों की नाबाद पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आठवां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला बनाम यूपी वारियर्स के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की टीम ने आरसीबी को 10 विकटों से करारी शिकस्त थमाई। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम ने अपना लगातार चौथा मैच गंवा दिया है। यूपी वॉरियर्स की इस धमाकेदार जीत में कप्तान एलिसा हीली और सोफी एक्लेस्टोन ने अहम भूमिका निभाई। 

फिर हुई आरसीबी की बल्लेबाजी 

लगातार तीन मैचों में हार झेलने के बाद चौथा मैच खेलने उतरी आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन एक बार फिर से आरसीबी की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई। एक समय पर 12 ओवरों में तीन विकेट गवांकर सौ रनों के करीब खड़ी टीम ने अगले 6 ओवरों में महज 40 रनों के भीतर 7 विकेट गंवा दिए। आरसीबी की टीम 19.3 ओवरों में 138 रनों पर ढेर हो गई। बैंगलोर की ओर से एलिसा पैरी ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली। वहीं यूपी की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। 

कप्तान हीली का चला बल्ला 

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम को कप्तान हीली और देविका वैद्या ने ना सिर्फ शानदार शुरुआत दिलाई बल्कि 139 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत भी दिलाई। यूपी वॉरियर्स की टीम ने 7 ओवर शेष रहते 10 विकटों की रिकॉर्ड जीत दर्ज की। कप्तान एलिसा हीली ने महज 47 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से 96 रनों की पारी खेली। जबकि वैद्या ने 31 गेंदों में 5 चौके की मदद से 36 रन बनाए। आरसीबी की ओर से कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं हासिल कर सकी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), एरिन बर्न्स, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, सहाना पवार, कोमल जंजाद, रेणुका ठाकुर सिंह। 

 यूपी वारियर्स- एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़। 

Created On :   10 March 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story