comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पॉन्टिंग टीम इंडिया के अगले कोच बनने के प्रबल दावेदार: गांगुली

पॉन्टिंग टीम इंडिया के अगले कोच बनने के प्रबल दावेदार: गांगुली

हाईलाइट

  • पॉन्टिंग में वे सभी खूबियां हैं जो एक कोच में होनी चाहिए : गांगुली
  • IPL 12 में पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं
  • IPL के इस सीजन में दिल्ली 16 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरव गांगुली ने रिकी पॉन्टिंग को टीम इंडिया का अगला कोच बनने का प्रबल दावेदार बताया है। गांगुली का मानना है कि, पॉन्टिंग में वे सभी खूबियां हैं जो एक कोच में होनी चाहिए। IPL 12 में पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं। पॉन्टिंग के मार्गदर्शन में दिल्ली की टीम 2012 के बाद पहली बार IPL के प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो पाई है। IPL के इस सीजन में दिल्ली ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से 8 जीते हैं और 4 में उसे हार मिली है। अंक तालिका की बात करें तो दिल्ली 16 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है। दिल्ली का 13वां मैच आज (बुधवार) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा। 

चेन्नई के खिलाफ होने वाले इस मैच की पूर्व संध्या पर गांगुली ने कहा, पॉन्टिंग ने दिल्ली के खिलाड़ियों के साथ बहुत अच्छा काम किया है। गांगुली से पॉन्टिंग के भारतीय टीम के कोच बनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा अगर आप साख की बात करें तो बेशक वह एक मजबूत दावेदार हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए आपको पॉन्टिंग से पूछना होगा कि क्या वह 8-9 महीने अपने घर से दूर रहने के लिए तैयार हैं? लेकिन जहां तक साख की बात है तो वह एक मजबूत दावेदार हो सकते हैं।

गांगुली, सचिन और लक्ष्मण के साथ उस सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं जो टीम इंडिया के कोच का चयन करती है। दिल्ली के लिए पॉन्टिंग के साथ काम करने के अनुभव को लेकर गांगुली ने कहा कि, वह वक्त गुजर गया जब हम पिच पर एक-दूसरे के विरोधी हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि, अब हम काफी अच्छे दोस्त बन गए हैं। बीते कुछ वर्षों में हमारा रिश्ता काफी मजबूत हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त होने जा रहा था, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। वर्ल्ड कप के बाद भारत के वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत से पहले टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी हो रही है। इसे देखते हुए समिति ने शास्त्री और सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल तब तक के लिए बढ़ा दिया है। 

कमेंट करें
kDzX2