राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर दिग्गज खिलाड़ी हैरान 

Ricky Ponting surprised by Rahul Dravid becoming coach
राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर दिग्गज खिलाड़ी हैरान 
बड़ा बयान राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर दिग्गज खिलाड़ी हैरान 
हाईलाइट
  • पोंटिंग के पास भी था भारतीय टीम के कोच बनने का ऑफर
  • बतौर कोच द्रविड़ की यह पहली सीरीज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालने के निर्णय से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग काफी हैरान हैं। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पोंटिंग ने कहा कि, "उनके इस निर्णय से मुझे हैरानी हुई है, क्योंकि राहुल का परिवार खासकर बच्चे काफी छोटे हैं।" 

आपको बता दे 48 वर्षीय राहुल द्रविड़ ने हाल ही में रवि शास्त्री की जगह हेड कोच का पद संभाला है।

जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला राहुल द्रविड़ का बतौर कोच पहला मैच था और इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया। 

एक पॉडकास्ट के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा कि, "मुझे ये खबर थी कि द्रविड़ भारत की जूनियर और अंडर-19 टीम के साथ काम करते हुए काफी खुश थे, उनके बच्चे भी अभी छोटे हैं। ऐसे में द्रविड़ का भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद को स्वीकार करना मेरे लिए हैरानी वाली बात है। लेकिन भारत को द्रविड़ के रूप में इस काम के लिए एक बेहतरीन उम्मीदवार मिला है।"

पोंटिंग के पास भी था भारतीय टीम के कोच बनने का ऑफर 

पोंटिंग ने इस दौरान इस बात का भी खुलासा किया कि बीसीसीआई द्वारा उनके पास भी भारतीय टीम का कोच बनने का ऑफर आया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया क्योंकि वह अभी आईपीएल  में दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी के साथ बतौर कोच जुड़े हुए हैं। 

बतौर कोच द्रविड़ की यह पहली सीरीज 

बतौर कोच न्यूजीलैंड का भारत दौरा राहुल द्रविड़ का पहला असाइनमेंट है। आने वाले समय में द्रविड़ के पास चुनैतीपूर्ण दौरे भी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। सबसे बड़ी चुनौती जो द्रविड़ के सामने है वह है अगला टी20 विश्व कप जिसमे महज 11 महीने बचे हैं।

Created On :   18 Nov 2021 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story