रिंकू और राणा की साझेदारी से कोलकाता ने राजस्थान पर जीत हासिल की

Rinku and Ranas partnership helped Kolkata win over Rajasthan
रिंकू और राणा की साझेदारी से कोलकाता ने राजस्थान पर जीत हासिल की
क्रिकेट रिंकू और राणा की साझेदारी से कोलकाता ने राजस्थान पर जीत हासिल की
हाईलाइट
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी ने भी राजस्थान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रिकेट में कहावत है कि साझेदारियां मैच जीताती हैं। यही बात कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सच साबित हुई, क्योंकि उनकी टीम के लिए दो अच्छी साझेदारियों ने आईपीएल 2022 के 47वें मैच में सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराने में मदद की, जिसे मुकाबले का टर्निग पॉइंट कहा जा सकता है।

इस प्रकार कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों विशेष रूप से सुनील नरेन, उमेश यादव और अनुकुल रॉय ने किफायती गेंदबाजी की, जिससे राजस्थान रॉयल्स के 15-20 रन कम बने। दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच के बाद लगातार दूसरे दिन इस्तेमाल की जा रही पिच पर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, पिच धीमी थी और बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल थी।

ऐसी पिच पर राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर और संजू सैमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए सबसे ज्यादा 48 रन की साझेदारी हुई। राजस्थान 10 ओवरों के बाद 62/2 था और कप्तान संजू सैमसन अच्छे टच में दिख रहे थे, क्योंकि एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को देने के लिए रियान पराग और शिमरोन हेटमायर का आना बाकी था।

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ, कप्तान सैमसन ने एक छोर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। वहीं, दूसरे छोर पर रॉयल्स ने करुण नायर (13) और रियान पराग (19) को सस्ते में खो दिया। सैमसन भी तेजी से रन नहीं जोड़ सके, भले ही वह 54 रन बनाकर राजस्थान के लिए सर्वोच्च स्कोरर थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी ने भी राजस्थान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। सुनील नरेन ने आठवें ओवर में केवल सात रन दिए, अनुकुल रॉय ने 10वें ओवर में चार रन, सुनील नरेन ने 12वें और 18वें ओवर में क्रमश: चार और तीन रन दिए और बीच में उमेश यादव ने 15वें ओवर में 5 रन दिए जिससे राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 152/5 रन ही बना सकी।

ऐसे छोटे लक्ष्यों का पीछा करना काफी मुश्किल है और राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी कर मैच में पकड़ बनाई, लेकिन केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (34) और नीतीश राणा (37 गेंदों में नाबाद 48) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की और फिर राणा ने रिंकू सिंह (नाबाद 42) के साथ नाबाद 66 रनों की साझेदारी की, जिसने अंत में केकेआर को जीत नसीब हुई।

आईएएनएस

Created On :   3 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story