भारतीय वर्ल्ड कप टीम में पंत, रायुडू और सैनी को स्टैंडबाई खिलाड़ियों के रूप में किया शामिल

भारतीय वर्ल्ड कप टीम में पंत, रायुडू और सैनी को स्टैंडबाई खिलाड़ियों के रूप में किया शामिल
हाईलाइट
  • खलील अहमद
  • आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे
  • पंत
  • रायुडू और सैनी को स्टैंडबाई खिलाड़ियों के रूप में किया शामिल

डिजिटल डिस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इस टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू को टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन BCCI ने बुधवार को इन दोनों खिलाड़ियों को अब स्टेंड बाई खिलाड़ी के रूप में रखा है। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी टीम के साथ स्टेंड बाई खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है। ICC ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया अब खत्म कर दी है। हालांकि BCCI के पास इन तीनों के अलावा किसी अन्य को चुनने का भी विकल्प होगा, लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम ही है। 

BCCI के एक अधिकारी ने बताया, ICC चैंपियंस ट्रोफी की तरह, हमारे पास टीम के साथ तीन स्टैंड बाई खिलाड़ी भी होंगे। पंत पहले और रायुडू दूसरे स्टैंड बाई होंगे, जबकि सैनी इस लिस्ट में गेंदबाज के रूप में शामिल किए गए हैं। वहीं खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। 

टीम मैनेजमेंट को अगर जरूरत पड़ती है, तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी भी उन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ इंग्लैंड जा रहे हैं। अधिकारी ने कहा- खलील, आवेश और दीपक स्टैंड बाई नहीं हैं। गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है, लेकिन बल्लेबाजों को पहले प्राथमिकता दी जाएगी। पंत या रायुडू में से किसी एक को ही टीम में शामिल किया जा सकता है। 

 

Created On :   17 April 2019 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story