विंडीज सीरीज में ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, चोटिल होने से दो बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर

ऋषभ पंत हुए प्रमोट विंडीज सीरीज में ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, चोटिल होने से दो बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर
हाईलाइट
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज बुधवार से होगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कैरिबियन टीम को 3-0 से मात देने के बाद अब भारत कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर मेहमानों के साथ टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज बुधवार से होगा। 

आगामी सीरीज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने उप-कप्तान का बनाया है। वह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते तीसरे वनडे एवं आगामी टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल की जगह लेंगे।  

राहुल के अलावा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते तीन मैचों की इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, चेन्नई के इस खिलाड़ी ने लंबे समय तक चोटिल रहने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। अब सीरीज के लिए सुंदर की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है। 

आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं ऋषभ पंत 

आईपीएल 2021 में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी और टूर्नामेंट के अंत तक सबको अपनी कप्तानी से प्रभावित भी किया था। पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉप पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था। हालांकि, वह फाइनल में पहुंचने से चूक गए थे।  

आईपीएल के आगामी सीजन में भी पंत दिल्ली की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। मेगा ऑक्शन से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नोर्किया को रिटेन किया था। पंत ने आईपीएल के पिछले सीजन में 16 मैचों में 34.91 की औसत से 419 रन बनाए। 

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम को रेड बॉल क्रिकेट में भी नए कप्तान की तलाश है। सूत्रों की माने तो पंत इस दौड़ में शामिल हैं।  

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (उप-कप्तान/विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव

Created On :   15 Feb 2022 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story