रोहित और रवींद्र जडेजा से आगे निकले रियान पराग, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड 

Riyan Parag overtakes Rohit and Ravindra Jadeja, breaks this big record
 रोहित और रवींद्र जडेजा से आगे निकले रियान पराग, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड 
आईपीएल 2022  रोहित और रवींद्र जडेजा से आगे निकले रियान पराग, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड 
हाईलाइट
  • अभी तोड़ सकते हैं डिविलियर्स का रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल के 15वें सीजन का 68वां मैच राजस्थान व चेन्नई सुपर किंग्स के मध्य हुआ। इस मैच में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम 18 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। मैच के दौरान राजस्थान के युवा ऑलराउंडर रेयान पराग ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसकी वजह से उन्होंने भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल, पराग ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में दो कैच पकड़कर रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा के एक सीजन में सबसे अधिक कैच पकड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इसके साथ ही वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनके इस सीजन में अब 15 कैच हो चुके हैं। पराग से पहले रोहित शर्मा ने 2012 में और जडेजा ने 2013 और 2021 के सीजन में 13-13 कैच लिए थे। 

इसके साथ ही पराग ने मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने आइपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक कैच पकड़ने के में किरोन पोलार्ड की बराबरी कर ली है। अब वो और पोलार्ड संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर हैं। बात करें पहले स्थान की तो इस पर एबी डिविलियर्स काबिज हैं।

तोड़ सकते हैं डिविलियर्स का रिकॉर्ड

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम है। उनहोंने 2017 के सीजन में 19 कैच पकड़े थे। राजस्थान को अभी करंट सीजन में कम से कम दो मैच खेलने हैं। ऐसे में रेयान पराग 5 कैच और पकड़कर डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।   
 


 

Created On :   21 May 2022 5:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story