comScore

Road Safety World Series: पहला मैच आज, सचिन-लारा होंगे आमने-सामने

Road Safety World Series: पहला मैच आज, सचिन-लारा होंगे आमने-सामने

हाईलाइट

  • अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मैच आज इंडिया लिजेंड्स और विंडीज लिजेंड्स के बीच वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण शाम 7 बजे से कलर्स सिनेप्लेक्स पर होगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 (unacademy Road Safety World Series 2020) का पहला मैच आज सचिन तेंदुलकर की टीम इंडिया लिजेंड्स (India Legends) और ब्रायन लारा की वेस्टइंडीज लिजेंड्स (West Indies Legends) के बीच वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण शाम 7 बजे से कलर्स सिनेप्लेक्स पर होगा। सचिन के लिए यह बेहद भावुक पल होगा क्योंकि 14 नवंबर, 2013 के बाद से सचिन पहली बार वानखड़े स्टेडियम में खेलेंगे। इस मैच का और ज्यादा महत्व इसलिए है क्योंकि यह रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए खेला जा रहा है। भारत में सड़क दुर्घटना में हर चार मिनट में एक इंसान की जान जाती है।

दिलचस्प बात यह है कि सचिन के करियर का आखिरी मैच उसी टीम के खिलाफ था जिस टीम के खिलाफ वह शनिवार को मैदान पर उतरेंगे। सचिन ने अपना करियर का आखिरी मैच इसी मैदान पर विंडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच को सचिन बनाम लारा के तौर पर देखा जा रहा और प्रशंसक सचिन को एक बार फिर मैदान पर उनके पसंदीदा शॉट कवर ड्राइव को और एक बार फिर सचिन, सचिन, सचिन के नारे लगाने को लेकर उत्सुक हैं। भारतीय टीम ने शुक्रवार को सीसीआई में कड़ा अभ्यास किया। सभी खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर वही कर रहे थे जो वो अपने जीवन भर करते आए थे।

भारत की विश्व कप-2011 जीत के हीरो युवराज सिंह ने कहा, शरीर थका हुआ लेकिन हमारे पास जो बचा है हम उसके साथ पूरी कोशिश करेंगे। विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कई सदस्य यहां हैं। एक बार फिर मैदान पर उन्हीं सब लोगों के साथ वापसी कर अच्छा लग रहा है। मजा आएगा लेकिन साथ ही हम सीरियस क्रिकेट खेलने को लेकर भी तैयार हैं, क्योंकि यह एक अच्छे कारण के लिए होने जा रही है। सचिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारी गेंदबाजी अच्छी है लेकिन फिल्डिंग चिंता की बात है।

युवराज ने आगे कहा, रोड सेफ्टी बहुत अहम संदेश है जो हम इस टूर्नामेंट के माध्यम से देना चाहते हैं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह संदेश प्रत्येक इंसान के पास पहुंचेगा और लोग इस पर ध्यान देंगे, जिस पर वो अधिकतर ध्यान नहीं देते। हम ऑफिस, परिवार और बाकी चीजों के बारे में सोच रहे हैं।

पांच राष्ट्रों के इस टूर्नामेंट में लारा विंडीज टीम की कप्तानी कर रहे हैं। शुक्रवार को हालांकि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर ने अभ्यास सत्र का नेतृत्व किया। हाल ही में आस्ट्रेलिया में बुश फायर चैरिटी मैच में खेलने वाले लारा ने ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की लेकिन वह फील्डिंग पर ध्यान दे रहे थे। शिवनारायण चंद्रपॉल ने लंबा बल्लेबाजी अभ्यास किया।

हूपर भी इस बात पर राजी हुए कि उम्र निश्चित तौर पर असर दिखा रही है, लेकिन मैदान पर प्रतिस्पर्धा अच्छी होगी। उन्होंने कहा, जब आप क्रिकेट खेलते हो तो मजा आता है। शरीर अब काभी बूढ़ा हो चुका है, हालांकि प्रतिस्पर्धा बाहर निकल कर आएगी। कल हमारे सामने काफी सारी भीड़ होगी। यह अच्छ मैच होगा। मैच के पूरे टिकट बिक चुके हैं और टीम रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने को तैयार हैं।

टीमें - 

इंडिया लिजेंड्स: सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, संजय बांगर, मोहम्मद कैफ, समीर दीघे (विकेट-कीपर), इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, मुनाफ पटेल / साईराज बाहुतुले, प्रज्ञान ओझा, जहीर खान।

विंडीज लिजेंड्स: डैरन गंगा, दान्जा हयात, ब्रायन लारा (कप्तान), शिवनारायण चंद्रपॉल, कार्ल हूपर, रिकार्डो पॉवेल, रिडले जैकब्स (विकेट-कीपर), सैमुअल बद्री, सुलेमान बेन्ने, टैली बेस्ट, पेड्रो कोलिन्स।

Road Safety World Series 2020 Full Schedule  

7 मार्च - India Legends vs West Indies Legends, मुंबई 

8 मार्च - Australia Legends vs Sri Lanka Legends, मुंबई   

10 मार्च - India Legends vs Sri Lanka Legends, नवी मुंबई 

11 मार्च - West Indies Legends vs South Africa Legends, नवी मुंबई 

13 मार्च - South Africa Legends vs Sri Lanka Legends, नवी मुंबई  

14 मार्च - India Legends vs South Africa Legends, पुणे 

16 मार्च - Australia Legends vs West Indies Legends, पुणे  

17 मार्च - West Indies Legends vs Sri Lanka Legends, पुणे 

19 मार्च - Australia Legends vs South Africa Legends, नवी मुंबई  

20 मार्च - India Legends vs Australia Legends, पुणे 

22 मार्च - फाइनल मैच प्वाइंट्स टेबल की टॉप 2 टीमों के बीच नवी मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।  

सभी मैचों का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से होगा। 

Road Safety World Series 2020 Live telecast and online streaming details

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 की लाइव ब्रॉडकास्टिंग कलर्स सिनेप्लेक्स और कलर्स कन्नण सिनेमा चैनल पर होगी। इन सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप Jio TV और Voot एप पर देख सकते हैं। 

कमेंट करें
uZ8No