comScore

Road Safety World Series: इंडिया लेजेंड्स की सीरीज में लगातार दूसरी जीत, श्रीलंका लेजेंड्स को 5 विकेट से हराया

Road Safety World Series: इंडिया लेजेंड्स की सीरीज में लगातार दूसरी जीत, श्रीलंका लेजेंड्स को 5 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • इंडिया लेजेंड्स ने अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की
  • इंडिया लेजेंड्स ने मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में श्रीलंका लेजेंड्स को 5 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडिया लेजेंड्स ने मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में श्रीलंका लेजेंड्स को 5 विकेट से हराकर अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। इंडिया लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका लेजेंडस को निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 138 रन पर रोक दिया और फिर 8 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑलराउंडर इरफान पठान (नाबाद 57) की तूफानी पारी के दम पर इंडिया लेजेंड्स ने मैच जीता। 

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स टीम की शुरुआत खराब रही। बीते मैच में शानदार अर्धशतक बनाने वाले वीरेंदर सहवाग (3) और कप्तान सचिन तेंदुलकर (0) सस्ते में आउट हुए। युवराज सिंह (1) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद मोहम्मद कैफ (46) और संजय बांगर (18) ने चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करके इंडिया लेजेंडस को थोड़ी मजबूती दी। तभी बांगर 19 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 62 के स्कोर पर रंगना हेराथ की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

इसके कुछ देर बाद ही कैफ भी अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और टीम के 81 स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। कैफ ने 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें सचित्रा सेनानायके ने अंजता मेंडिस के हाथों कैच कराया। इंडिया लेजेंडस को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 55 रन बनाने थे और पठान के रूप में अभी भी उसकी उम्मीदें बची हुई थी। पठान ने मनप्रीत गोनी (नाबाद 11) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करके इंडिया लेजेंडस को पांच विकेट से शानदार जीत दिला दी।

पठान ने 31 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के, जबकि गोनी ने आठ गेंदों पर एक छक्का लगाया। श्रीलंका लेंजेंडस की ओर से वास ने दो और हेराथ तथा सेनानायके ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, श्रीलंका लेजेंड्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 138 रन बनाए।

उसके के लिए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (23) और रोमेश कालूवितरणा (20) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 46 रन जोड़े। दिलशान 23 गेंदों पर चार चौके लगाने के बाद मुनाफ पटेल की गेंद पर मोहम्मद कैफ के हाथों लपके गए। इसके चार रन बाद ही इरफान पठान ने रोमेश को पगबाधा आउट कर श्रीलंका लेजेंड्स को दूसरा झटका दिया। रोमेश ने 25 गेंदों पर चार चौके लगाए।

मर्वन अट्टापट्टू कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर मनप्रीत गोनी की गेंद पर 56 के कुल योग पर समीर दीघे के हाथों लपके गए। अब चमारा कापूगेदारा (23) और थिलन तुसारा क्रिज पर थे। तुसारा हालांकि 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर संजय बांगर की गेंद पर कप्तान सचिन तेंदुलकर के हाथों 72 के कुल योग पर लपके गए।

चमारा और सचित्रा सेनानायके (19) ने स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 101 के कुल योग पर हालांकि सेनानायके आउट हुए। चमारा का विकेट 113 रनों के कुल योग पर गिरा। फरवेज महरूफ ने इसके बाद 10 रनों का योगदान दिया जबकि अजंता मेंडिस ने नौ और रंगना हेराथ ने नाबाद 13 रन बनाए।

इंडिया लेजेंड्स की ओर से मुनाफ ने चार विकेट लिए जबकि जहीर खान, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी और बांगर को एक-एक सफलता मिली। इंडिया लेजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स पर शानदार जीत के साथ टूनार्मेंट का विजयी आगाज किया था, जबकि श्रीलंका लेजेंड्स ने अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया लेजेंड्स को हराया था।

कमेंट करें
NB51a