दैनिक भास्कर हिंदी: टीम इंडिया ने तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल: मेलबर्न के रेस्टोरेंट में खाना खाते दिखे रोहित सहित 5 क्रिकेटर्स किए गए आइसोलेट

January 2nd, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया में रेस्टोरेंट के अंदर जाना CA के प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन
  • भारत के 5 क्रिकेटरों का रेस्टोरेंट में खाना खाते वायरल हुआ वीडियो
  • रोहित-पंत-गिल समेत 5 क्रिकेटर्स न्यू ईयर के दिन रेस्टोरेंट में दिखे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की परेशानी बढ़ सकती है। कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में उपकप्तान रोहित शर्मा समेत पांच क्रिकेटर्स को आइसोलेट किया गया है। इनमें रोहित के अलावा ऋषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी मेलबोर्न के एक इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खाते दिखे थे। जिसका वीडियो सामने आने के बाद आइसोलेशन का कार्रवाई की गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि इन खिलाड़ियों के कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने की भी जांच की जा रही है। 

रेस्त्रां में बिल

दरअसल, सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम मेलबर्न में ही अभ्यास कर रही है। 1 जनवरी को टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी खाना खाने बाहर निकले थे, वहीं इन खिलाड़ियों से बड़ी चूक हो गई। प्रोटोकॉल के अनुसार खिलाड़ी सुरक्षा घेरे से निकलकर बाहर तो जा सकते हैं, लेकिन खाना रेस्त्रां के बाहर बैठकर खाना होगा। अब ये पांचों खिलाड़ी आइसोलेशन में रहेंगे।

वीडियो वायरल होने के बाद बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप
इंडियन प्लेयर्स का वीडियो सामने आने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के मीडिया ने इन पर बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया था। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट्स का खंडन किया। BCCI ने कहा कि दूसरे टेस्ट में मिली हार से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया वाले बौखला गए हैं। यह भारतीय खिलाड़ियों को बदनाम करने की साजिश मात्र है।

 

सिडनी हेराल्ड और द एज ने छापी रिपोर्ट
नवलदीप सिंह नाम के एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें रोहित, पंत, गिल, सैनी और शॉ मेलबर्न के सिक्रेट किचन और बार्बीक्यू में रेस्टोरेंट के अंदर बैठे दिखे थे। द एज और सिडनी हेराल्ड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रोटोकॉल में खिलाड़ियों को सिर्फ रेस्टोरेंट के बाहर खाने की परमिशन है। सिडनी हेराल्ड और द एज ने लिखा कि रेस्टोरेंट और उसके स्टाफ ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सामने इंडियन प्लेयर्स के आने की पुष्टि की। BCCI मामले की जांच कर रहा है।

नवलदीप ने माफी मांगी
नवलदीप सिंह ने भी बाद में ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऋषभ पंत ने उन्हें गले नहीं लगाया था। एक्साइटमेंट में उन्होंने यह बात बोली। नवलदीप ने कहा कि भारतीय टीम ने प्रोटोकॉल के दायरे में ही रहकर खाना खाया था।


रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले को बायो-बबल के नियमों के खिलाफ माना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फिलहाल किसी नतीजे पर तो नहीं पहुंचा है, लेकिन वह इस मामले में बेहद ही गंभीरता के साथ जांच कर रहा है। इन खिलाड़ियों पर क्या कार्रवाई होगी इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन सभी को कोरोना जांच से गुजरना पड़ सकता है।

 

खबरें और भी हैं...