comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

वीरेंद्र सहवाग की तरह बड़ी पारियां खेल सकते हैं रोहित: कोहली

वीरेंद्र सहवाग की तरह बड़ी पारियां खेल सकते हैं रोहित: कोहली

हाईलाइट

  • तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में बुधवार से खेला जाएगा
  • इस मैच के लिए टीम में रोहित शर्मा को बतौर ओपनर शामिल किया है
  • हम रोहित को टीम इंडिया के लिए नए वीरेंद्र सहवाग के रूप में देख रहे हैं- विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारतीय दौरे पर है और तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में बुधवार से खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की अंतिम एकादश तय हो गई है। इस टीम में रोहित शर्मा को बतौर ओपनर शामिल किया है और वे अपने टेस्ट करियर में पहली बार पारी की शुरुआत करेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित के टीम में बतौर ओपनर चुने जाने पर कहा है कि हम रोहित को टीम इंडिया के लिए नए वीरेंद्र सहवाग के रूप में देख रहे हैं। हम चाहते हैं कि वे पूरा समय लें और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें।

विराट ने कहा, 'रोहित शानदार बल्लेबाज है और वे एकदिवसीय मैचों की तरह ही क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। वे टेस्ट में नए वीरेंद्र स​हवाग बन सकते हैं।' विराट ने कहा कि 'ऐसा नहीं है कि रोहित अगर एक या दो मैचों में प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो उन्हें बाहर कर दिया जाएगा। हम उन्हें लय में आने का पूरा समय देंगे और हम चाहेंगे कि वे जैसा भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं, वैसा खेलें।'

विराट ने कहा, हम रोहित की क्षमताओं को जानते हैं और वे वीरेंद्र सहवाग की तरह ही किसी भी परिस्थिति में मैच को एकतरफा कर सकते हैं। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा ​कि रोहित को कम से कम पांच टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने का मौका दिया जाएगा, क्योंकि जब आप नंबर 6 और 7 से ओपनिंग करते हैं तो आपके लिए मुश्किल होता है। इस बात को समझने के लिए रोहित को पूरा मौका मिलेगा।

रोहित ने शुरुआती दो टेस्ट में 2 शतक लगाए थे
रोहित ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पहली पारी में ही 177 रन की शानदार पारी खेली थी। मुंबई में खेले गए अगले मैच की पहली पारी में उन्होंने नाबाद 111 रन बनाए थे। इसके चार साल बाद रोहित ने नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ 2017 में पहली पारी में नाबाद 102 रन बनाकर तीसरा शतक लगाया था। तब से 5 टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगा पाए। उन्होंने अब तक 27 टेस्ट की 47 पारियों में 39.62 के औसत से 1585 रन बनाए हैं। रोहित ने 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाए। 

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

कमेंट करें
rS2gE