रिकॉर्ड: रोहित सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, सचिन और अमला को पीछे छोड़ा

Rohit Sharma fastest to score 7000 ODI runs as opener
रिकॉर्ड: रोहित सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, सचिन और अमला को पीछे छोड़ा
रिकॉर्ड: रोहित सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, सचिन और अमला को पीछे छोड़ा
हाईलाइट
  • तीसरे मुकाबले में करियर के 9 हजार रन पूरे कर सकते हैं रोहित
  • रोहित 7
  • 000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज

डिटिजल डेस्क, राजकोट। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे तेज 7,000 रन बनाने का रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में उन्होंने इस मामले में भारत के ही सचिन तेंडुलकर और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने शुक्रवार को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे के दौरान 18 रन बनाते ही यह मुकाम हासिल कर लिया। उन्होंने 44 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 42 रन की पारी खेली।

रोहित 7,000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं। इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं। भारत के लिए तीनों फॉर्मेट मे ओपनिंग करने वाले रोहित अब बेंगलुरु में होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में अपने करियर में 9 हजार रन पूरे कर सकते हैं। इसके लिए रोहित को केवल चार रन बनाने हैं।

रोहित ने 137वीं पारी में 7 हजार रन पूरे किए
रोहित की यह बतौर ओपनर 137वीं पारी थी। सचिन, हाशिम और रोहित शर्मा में तुलना करें तो रोहित ने सबसे कम पारी में यह मुकाम हासिल किया है। सचिन तेंडुलकर ने 160 पारियां खेलकर ओपनर के तौर पर 7 हजार रन पूरे किए थे, वहीं अमला ने इसके लिए 147 पारी खेली थी।

रोहित ने वनडे करियर में कुल 223 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 48.89 की औसत से 8996 रन बनाए हैं। रोहित ने 28 शतक और 43 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने तीन दोहरे शतक जड़े हैं। 

Created On :   17 Jan 2020 3:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story