आईपीएल 2022 : प्लेऑफ की रेस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आगे, पंजाब किंग्स के लिए जीत जरुरी 

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • आरसीबी के कप्तान का बल्ला किंग्स के खिलाफ जमकर बोला है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स के लिए समीकरण बहुत आसान है, अगर उसे प्लेऑफ में स्थान बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे।

उधर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहले से ही 14 अंकों के साथ शीर्ष चार में हैं, लेकिन उसका नेट रन-रेट (-0.115) खराब होने के कारण, उसे प्लेऑफ में जगह  सुनिश्चित करने के लिए अभी भी दो जीत की जरूरत है।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में अच्छी ग्रोथ दिखाई है। जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा, वैसे-वैसे ही रॉयल चैलेंजर्स ने अपनी प्लेइंग-11 को बेहतर तरीके से फिट किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले में, टीम के लिए शीर्ष पांच बल्लेबाजों में से चार ने 30 या उससे अधिक रन बनाए थे और दूसरी पारी के दौरान जोश हेजलवुड की अगुवाई में उनके गेंदबाजों ने शानदार ​​प्रदर्शन किया। पिछले चार मैचों में अनकैप्ड रजत पाटीदार ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है और शीर्ष क्रम में एक स्थिरता प्रदान की है। पाटीदार ने अभी तक खेले गए 4 मैचों में 34.25 की औसत और 135.64 के स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाए है, जिसमे एक अर्धशतक भी शामिल है। 

हालांकि, पंजाब किंग्स को फाफ के खिलाफ एक बेहतर रणनीति की आवश्यकता पड़ सकती है क्योंकि आरसीबी के कप्तान का बल्ला किंग्स के जमकर बोला है, उन्होंने पंजाब के खिलाफ 13 पारियों में 702 रन बनाए है। डु प्लेसिस ने इस सीजन की शुरुआत में किंग्स के खिलाफ 88 रनों की पारी खेली थी। 

पंजाब की स्थिति इस साल भी लगभग पुराने सीजनों की तरह रही है, टीम एक बार फिर मजबूत शुरुआत के बाद पॉइंट्स टेबल के निचले हिस्से में हैं। मयंक की टीम पांच दिन के ब्रेक के बाद वापसी कर रही हैं, अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

जॉनी बेयरस्टो को ओपनिंग और जितेश शर्मा को निचले मध्यक्रम में शिफ्ट करना टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। किंग्स एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त होंगे, भले ही वे पहले बल्लेबाजी कर रहे हों या पीछा कर रहे हों।

इस सीजन 8.65 की इकॉनमी रेट के साथ, पंजाब किंग्स मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी सबसे महंगी गेंदबाजी टीम रही है।  

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज , जोश हेजलवुड

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो,  शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा