जीती मुंबई इंडियंस, जश्न मनाया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने, देखे वीडियो 

Royal Challengers Bangalore celebrate, Mumbai Indians win, watch video
जीती मुंबई इंडियंस, जश्न मनाया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने, देखे वीडियो 
आईपीएल 2022 जीती मुंबई इंडियंस, जश्न मनाया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने, देखे वीडियो 
हाईलाइट
  • टिम डेविड ने दिल्ली से छिना मैच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर किंग कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर शायद एक अहसान किया है। 

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने 14 लीग मैचों में 8 में जीत और 16 अंको के साथ लीग स्टेज को चौथे नंबर पर रहकर समाप्त किया था, लेकिन उसके प्लेऑफ के रास्ते में दिल्ली कैपिटल्स रोड़ा बनी हुई थी। दिल्ली 13 मैचों में 7 में जीत के साथ बैंगलोर से सिर्फ एक स्थान नीचे थी और उसका रन-रेट प्लस में था, अगर वह मुंबई को हरा देती तो टीम प्लेऑफ में बिना किसी परेशानी के क्वालीफाई कर जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हिटमैन की टीम ने विराट कोहली को तोहफे में प्लेऑफ की सीट दी। 

आरसीबी के खेमे में मना जश्न 

मुंबई इंडियंस के भरोसे प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित करने वाली बेंगलुरु के खिलड़ियों ने बायो-बबल एरीना में मैच देखा और मुंबई को जमकर अपना प्यार और सपोर्ट पहुंचाया। 

लेकिन जैसे ही मुंबई ने दिल्ली को मात दी, उस वक्त आरसीबी के खेमे में वह लम्हा देखने वाला था। आरसीबी ने अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम से यह वीडियो शेयर किया, जहां विराट कोहली, ग्लेंन मैक्सवेल और कप्तान फाफ डु प्लेसिस सहित बाकी स्टाफ मेंबर्स और खिलाड़ी खुशी से झूमते हुए नजर आ रहे है। 

टिम डेविड ने दिल्ली से छिना मैच 

दिल्ली कैपिटल्स की एक गलती उन पर बहुत भारी पड़ी। दिल्ली के जबड़े से मैच छीनने वाले टिम डेविड अपनी पहली ही गेंद पर आउट थे, लेकिन दो डीआरएस के बावजूद कप्तान ऋषभ ने डीआरएस नहीं लिया और उन्होंने 11 गेंदों पर 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 34 रन की पारी खेलकर दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया, जहां टीम ने कप्तान ऋषभ पंत और रोवमान पॉवेल की क्रमश: 39 और 43 रन की पारियों के दम पर मुंबई के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा। 

जवाब में 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही, टीम कप्तान रोहित शर्मा के विकेट के नुकसान पर पॉवरप्ले में मात्र 27 रन की बना सकी। लेकिन इसके बाद  क्रीज पर आए "बेबी एबी" डेवाल्ड ब्रेविस (37 रन) ने सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी निभाई। किशन (48 रन) बदकिस्मत रहे और मात्र दो रन से अपना अर्धशतक चूक गए।

बाकी अंत में बची हुई कसर टिम डेविड ने पूरी कर दी। 

Created On :   22 May 2022 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story