विराट, मैक्सवेल पर नजर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैन्स को दिग्गज सितारों से बड़ी उम्मीद!

आईपीएल 2022 विराट, मैक्सवेल पर नजर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैन्स को दिग्गज सितारों से बड़ी उम्मीद!
हाईलाइट
  • बैंगलोर के शीर्षक्रम को लेनी होगी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर आज एक दमदार मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की है। बैंगलोर ने अपने पिछले 6 मैचों में से 5 में जीत के साथ शुरुआत की है। सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआत में दो हार के बाद लगातार चार मुकाबले  जीतकर वापसी की है। रॉयल चैलेंजर्स पॉइंट्स टेबल में दूसरे वहीं हैदराबाद एक गेम कम के साथ पांचवें स्थान पर है।

बैंगलोर के शीर्षक्रम को लेनी होगी जिम्मेदारी 

बैंगलोर की सबसे बड़ी समस्या उसकी अनुभवी बेंच ही बनी हुई है। टीम के फैंस अपने रिटेन्ड स्टार विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और साथ ही सलामी बल्लेबाज अनुज रावत से और अधिक उम्मीद रखते हैं। कोहली ने सीजन के अपने पहले मुकाबले में नाबाद 41 रन की पारी खेली थी लेकिन उसके बाद वह अगली छह पारियों में सिर्फ 78 रन ही बना सके; उनमें से तीन बार, वह सिंगल डिजिट्स के स्कोर पर ही वापस लौट गए।

लगभग हर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स को निचले मध्यक्रम में आकर दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने रेस्क्यू किया है। शाहबाज ने इस सीजन में 147 के स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए हैं और उनकी खास बात ये रही की उन्होंने अंडर प्रेशर शानदार बल्लेबाजी की है। जब भी वह बल्लेबाजी करने आए तब-तब उनकी टीम तीन बार 62/4 और एक-एक बार 42/3 और 62/4 स्कोर के साथ संघर्ष कर रही थी। 

उधर, 38 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 की सात पारियों में 210 के स्ट्राइक रेट से 210 रन बनाए है, जिसमें से 6 बार उन्हें कोई आउट नहीं कर सका है। 

हालांकि, फाफ डु प्लेसिस ने पिछले मुकाबले में 64 गेंदों पर 96 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापस आने के संकेत दे दिए है। 

उधर, गेंदबाजी की बात करे तो बैंगलोर के लिए पिछले मुकाबले में जोस हेजलवुड ने लखनऊ के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। पिछले सीजन के पर्पल कैप विनर हर्षल पटेल का प्रदर्शन अभी तक टूर्नामेंट में मिला-जुला रहा है। 

सही समय पर फॉर्म में आई सनराइजर्स हैदराबाद 

शुरुआती दो मैचों में बुरी तरह हार का मुंह देखने वाली केन विलियमसन की टीम अब जाग गई है। नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी बहुत शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे है। जीते हुए पिछले चार मैचों में उन्होंने 189 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए है। ओपनिंग में अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन की बाएं-दाएं की जोड़ी ने शुरुआत में अच्छी साझेदारियां कर टीम के लिए मंच तैयार किया है और अंतिम ओवर्स में उनके मध्य क्रम के बाएं-दाएं जोड़ी निकोलस पूरन और एडेन मार्करम ने टीम को मंजिल तक पहुंचाया है।

मार्करम ने मौजूदा सीजन में अब तक 150 की स्ट्राइक रेट से 190 रन बनाए हैं, जिसमें दो नाबाद अर्धशतक शामिल हैं। पांच पारियों में वह केवल एक बार आउट हुए हैं।

हैदराबाद के पास गेंदबाजी में सबसे अनुभव, रफ्तार, और स्विंग का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। टीम के पास टी नटराजन, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार की  तिकड़ी है। जहां नटराजन बाएं हाथ के गेंदबाज का एंगल और यॉर्कर को नेल करने की क्षमता प्रदान करते हैं, वहीं मलिक के पास गति है और भुवनेश्वर के पास स्विंग के साथ -साथ अनुभव मौजूद है। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),  अनुज रावत / रजत पाटीदार,  विराट कोहली,  ग्लेन मैक्सवेल,  दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),  सुयश प्रभुदेसाई,  शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा,  जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर),  शशांक सिंह,  मार्को जानसेन, जे सुचित, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन

Created On :   23 April 2022 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story