रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चाहिए हर हाल में जीत!

आईपीएल 2022 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चाहिए हर हाल में जीत!
हाईलाइट
  • गुजरात प्लेऑफ से पहले अपनी तैयारियों को देगी आखरी टच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए समीकरण बहुत आसान है। गुरुवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत और दुआ करनी होगी कि दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को मुंबई इंडियंस से हार जाए, यही एकमात्र तरीका है जिससे वे आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह बना सकते हैं।

लेकिन ये देखने में जितना आसान लग रहा है, उतना है नहीं क्योंकि आरसीबी का आखिरी लीग मुकाबला टेबल टॉपर गुजरात टाइटन्स के खिलाफ है, वहीं गुजरात जिसने 13 मुकाबलों में मात्र 3 मैच हारे है और चाहे फाफ की टीम के सामने कोई भी नतीजा आए, हार्दिक की टीम लीग स्टेज पहले नंबर पर ही रहकर समाप्त करने वाली है यानि कि इस टीम को फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए दो मुकाबले मिलेंगे। 

उधर, दिल्ली का आखिरी लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ है, वो टीम जो आईपीएल के पहले चरण में ही लगभग लीग से बाहर हो गई थी। तो ऐसे में बेंगलुरु को गुजरात के खिलाफ सिर्फ जीत नहीं बल्कि एक बड़ी जीत अर्जित करनी होगी क्योंकि अगर आरसीबी और डीसी, दोनों अपने आखिरी लीग मुकाबले जीत जाते है तो प्लेऑफ का फैसला नेट रन-रेट के हिसाब से होगा। 

13-13 मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 14 अंको के साथ क्रमशः चौथे और पांचवे स्थान पर है। 

बड़े नामों को दिखानी होगी महारत 

अगर गुजरात को इस मैच में हराना है तो रॉयल चैलेंजर्स को बड़ी पारी खेलने के लिए अपने बड़े तीन में से एक का - फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल का परफॉर्म करना बहुत जरुरी है। टीम को अपने खतरनाक गेंदबाज जोश हेजलवुड से भी वापसी की उम्मीद होगी क्योंकि पिछले गेम में पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 64 रन लुटाए थे। 

लेकिन अगर टीम के सकारात्मक पहलु की बात करे तो, वानिंदु हसरंगा ने आरसीबी की सफलता में अभी तक अहम भूमिका निभाई है, वह अभी तक टूर्नामेंट में 23 विकेट चटका चुके है और पर्पल कैप की रेस में वह युजवेंद्र चहल से सिर्फ एक विकेट ही पीछे है। 

नंबर -3 की पोजीशन पर रजत पाटीदार ने टीम को बहुत स्थिरता प्रदान की है, जिन्होंने 4 मैचों में अभी तक 52, 21, 48 और 26 रन की पारियां खेली है। 

गुजरात प्लेऑफ से पहले अपनी तैयारियों को देगी आखरी टच 

इस बीच, टाइटन्स पहले से ही लीग स्टेज में टॉप-ऑफ-द-टेबल फिनिश के लिए आश्वस्त हैं। टीम के लिए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा अच्छा क्रिकेट खेल रहे है, लेकिन प्लेऑफ से पहले गुजरात के पास एक परफेक्ट टीम कॉम्बिनेशन ढूंढने का यह अच्छा मौका है। साहा ने मिड-सीजन में मौका मिलने के बाद से अभी तक 8 मैचों में 40.14 की औसत और 123.25 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए है, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है। 

जीटी के लिए यश दयाल ने छह मैचों में नौ विकेट लिए हैं, लेकिन इस दौरान उन्होंने प्रति ओवर 9.38 रन दिए हैं। टाइटन्स उनकी जगह प्रदीप सांगवान को मौका दे सकती है, जिन्होंने दयाल अनुपस्थिति में तीन मैच खेले थे और 7.22 की इकॉनमी से तीन विकेट भी लिए थे। अल्जारी जोसेफ की जगह लॉकी फर्ग्यूसन भी टीम में वापसी कर सकते है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

गुजरात टाइटन्स:  शुभमन गिल,  रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, 4 हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन / अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, प्रदीप सांगवान/यश दयाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

Created On :   19 May 2022 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story