RR vs DC IPL-2020: राजस्थान को 46 रन से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर दिल्ली, राजस्थान की लगातार चौथी हार

RR vs DC IPL-2020: राजस्थान को 46 रन से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर दिल्ली, राजस्थान की लगातार चौथी हार
हाईलाइट
  • दिल्ली ने पांच में से चार मैच जीते
  • राजस्थान रॉयल्स ने शारजाह में अपने दोनों मैच जीते

डिजिटल डेस्क, शारजहां। आईपीएल-2020 के 23वें मैच में शुक्रवार को गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 46 रन से हरा दिया। शारजहां में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का लक्ष्य दिया। यह शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट था, जिसके आगे राजस्थान की पूरी टीम 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले इस सीजन में यहां खेले गए सभी मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 से ज्यादा रन बनाए थे। दिल्ली कैपिटल्स की यह 6 मैचों में पांचवीं जीत है, वह पाइंट टेबल में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। दूसरी ओर राजस्थान को लगातार चौथी हार मिली। रॉयल्स का भी यह छठा मैच था। उसने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते, लेकिन इसके बाद टीम का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।   

नहीं चले राजस्थान के बल्लेबाज
राजस्थान की बल्लेबाजी नहीं चल पाई। राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने  34, जोस बटलर ने 13, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 24 और संजू सैमसन ने 5 रन बनाए। स्टार ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मार्कस स्टोइनिस को भी 2 विकेट मिले। कैगिसो रबाडा ने 35 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट निकाले।

पावर-प्ले में दिल्ली ने 3 विकेट गंवाए, दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती 5 ओवरों में ही उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। पहले शिखर धवन (5) को जोफ्रा आर्चर ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इसके बाद पृथ्वी शॉ (19) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। इसके बाद 6वें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर (22) को यशस्वी जायसवाल ने रन आउट किया। दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए। शिमरॉन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। उन्होंने 24 बॉल पर 5 छक्के और 1 चौका लगाया। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 30 बॉल पर 39 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल ने 17 और हर्षल पटेल ने 16 रन बनाए। ऋषभ पंत 5 रन ही बना सके। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

छोटे ग्राउंड पर दिल्ली 200 के नीचे रही
शारजाह छोटा स्टेडियम है जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम बड़ा स्कोर बनाना चाहती थी, लेकिन लगातार विकेट गिरना उसके खिलाफ रहा। स्टोइनिस और हेटमेयर ने हालांकि बीच-बीच में शॉट लगाकर रन गति को कम नहीं होने दिया, लेकिन स्टोइनिस 14वें ओवर में राहुल तेवतिया (20 रन देकर एक विकेट) का शिकार बने, जिनका कैच स्मिथ ने लपका। अक्षर पटेल ने 17 और हर्षल पटेल ने 16 रन बनाए।

प्लेइंग इलेवन
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।

Image


राजस्थान: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), महिपाल लोमरोर, एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन और कार्तिक त्यागी।

Image

 

Created On :   9 Oct 2020 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story